जोधपुर में फिर गैंगवार! हिस्ट्रीशीटर ‘महाकाल’ की कुल्हाड़ी-लाठियों से पीट-पीटकर हत्या, CCTV में भागते दिखे बदमाश

राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर हिस्ट्रीशीटर की क्रूरता से हत्या का मामला सामने आया है।

Jodhpur | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर हिस्ट्रीशीटर की क्रूरता से हत्या का मामला सामने आया है। राजीव गांधी थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक हिस्ट्रीशीटर की बीच सड़क कुल्हाड़ी, लाठी और पाइप से पीट-पीटकर हत्या कर दी। एक दर्जन बदमाशों ने हिस्ट्रीशीटर पर हमला किया और पीट-पीटकर हत्या के बाद मौके से फरार हो गए। इस वारदात के बाद सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें बदमाश भागते दिख रहे है।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। साथ ही पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिलेभर में नाकेबंदी करवाई। जोधपुर में एक बार फिर गैंगवार का मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया। एसीपी प्रेम धनादे, यातायात एसीपी अनिल कुमार सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके अलावा एफएसएल की टीम और डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा

थानाधिकारी अनिल यादव ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के भाई ने दिलीप वैष्णव नामक व्यक्ति पर मर्डर करने का आरोप लगाते हुए एक दर्जन बदमाशों के खिलाफ राजीव गांधी नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। वारदात चौखा न्यू मुंबई कॉलोनी वस्त्र मंत्रालय के पीछे स्थित क्वाटर्स के बाहर हुई। जहां देर रात आधा दर्जन बदमाशों ने कुल्हाड़ी, लाठी और पाइप से पीट-पीटकर हिस्ट्रीशीटर रमेश उर्फ महाकाल की हत्या कर दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस की मौजूदगी में रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने की 7 बदमाशों की पहचान

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे थाने में पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से भागते हुए नजर आ रहे है। जिनमें से राहुल मोंटी, मून, दिलीप वैष्णव, उसका भाई आनंद वैष्णव और उसके तीन भांजों की पहचान हो गई है। वहीं, बाकी अन्य आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-महापंचायत आज: ब्राह्मण समाज विद्याधर नगर में भरेगा ‘हक के लिए हुंकार’

मृतक का भाई बोला-दो दिन पहले मिली थी धमकी

मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले उसके भाई को किसी का फोन आया था और उसे मारने की धमकी दी गई थी। लेकिन, बदमाशों की धमकी को हल्के में लिया। इसके बाद शनिवार देर रात पहले से घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया। वारदात से पहले शनिवार रात कॉलोनी में भाई का कुछ युवकों से झगड़ा हुआ था। इस दौरान दर्जनों लोगों ने उसे घेर लिया और चाकू व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जान बचाने के लिए भाई पैदल ही भागा। लेकिन, बदमाशों की संख्या अधिक होने के कारण वह ज्यादा दूर नहीं भाग पाया। इसके बाद हमलावरों ने पकड़कर उस पर कुल्हाड़ी, लाठी और पाइप से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी।

आपसी दुश्मनी का बदला लेने के लिए हत्या

पुलिस के मुताबिक हिस्ट्रीशीटर रमेश उर्फ महाकाल पर अलग-अलग थानों में 12 मुकदमें दर्ज है। हिस्ट्रीशीटर एक हत्या के मामले में भी आरोपी था। ऐसे में माना जा रहा है कि आपसी दुश्मनी का बदला लेने के लिए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल, राजीव गांधी नगर पुलिस थानाधिकारी अनिल यादव मामले की जांच कर रहे है।

पिछले महीने भी जोधपुर में हुई थी गैंगवार

बता दें कि जोधपुर में गैंगवार का यह पहला मामला नहीं है। पिछले महीने भी जोधपुर में गैंगवार का मामला सामने आया था। हिस्ट्रीशीटर विक्रम सिंह नांदिया ने पुरानी रंजिश के चलते हिस्ट्रीशीटर राकेश मांजू पर फायरिंग की थी। विक्रम ने अपने साथियों के साथ मिलकर राकेश पर 3-4 राउंड फायर किए थे। जिससे वह गंभीर घायल हो गया था। इस गैंगवार के कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे। जिसमें साफ दिख रहा था कि बदमाश मांजू पर फायर कर भाग जाते है। जब मांजू बाहर आता है तो गार्ड उसे गिरा देता है। फिर कार से चार-पांच बदमाश नीचे उतरते ही कई फायर कर देते है और मांजू पर गोली चलाने के बाद फरार हो जाते है।

ये खबर भी पढ़ें:-Right To Health Bill : फिर एक मंच पर 2 धड़ों में बंटे चिकित्सक संगठन, प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में आज से कामकाज बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *