चौथी क्लास के बच्चे ने फर्राटे में सुनाए 50 जिलों के नाम, CM गहलोत तक तारीफ करते नहीं थक रहे, फोन पर बात कर पूछा- क्या करूं तुम्हारे लिए

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट पास करने के दौरान 19 नए जिलों की घोषणा कर राजस्थान की जनता को एक तोहफा दिया…

image 2023 03 21T124803.476 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बजट पास करने के दौरान 19 नए जिलों की घोषणा कर राजस्थान की जनता को एक तोहफा दिया था। इसकी चर्चा सिर्फ राजस्थान में ही नहीं पूरे देश में हो रही है। जिलों से संबंधित एक और चर्चा अब राजनीतिक गलियारों में ही नहीं हर एक व्यक्ति की जुबान पर है और यह चर्चा है एक चौथी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे की, जिसकी तारीफ खुद सीएम तक करते नहीं थक रहे हैं।

CM गहलोत ने वीडियो कॉल पर बच्चे से की बातचीत

दरअसल इस चौथी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे ने एक सांस में 50 जिलों के नाम यादकर सीएम को सुना दीजिए, एक बार तो खुद सीएम गहलोत भी चौंक गए उन्होंने दोबारा बच्चे से 50 जिलों के नाम फिर से सुनाने को कहा। बच्चे ने फिर से धाराप्रवाह रफ्तार में 50 जिलों के नाम तुरंत सीएम को सुना दिए। सीएम अशोक गहलोत ने बच्चे को अपना आशीर्वाद दिया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

उदयपुर के खेमपुर का रहने वाला है अर्जुन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह अपनी कार में बैठकर फोन पर बात करते नजर आ रहे हैं। इस फोन पर वीडियो कॉल चल रही है और कॉल पर अर्जुन नाम का बच्चा है जिससे वह बात कर रहे हैं। अर्जुन उदयपुर के खेमपुर का रहने वाला है और यहां के एक स्कूल में चौथी क्लास में पढ़ता है। इसका पूरा नाम अर्जुन गाडरी है।

50 जिलों के नाम सुनकर सीएम तक चौंके

सीएम गहलोत ने अर्जुन से कहा तुम्हारे मुंह से 50 जिलों के नाम सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा। इतनी छोटी सी उम्र में पूरे प्रदेश का तुम विजन रखते हो। तुम इतने छोटे हो फिर भी तुमने 50 जिलों के नाम याद कर लिए। इसलिए मैं तुम्हें आशीर्वाद देना चाहता हूं। इसके बाद उन्होंने बच्चे से पूछा कि तुम्हारे पिताजी क्या करते हैं, तब वीडियो कॉल पर उस बच्चे के पिता बोलते हैं कि सर पूछ रहे हैं आपके पिता क्या कर रहे हैं आप बताओ। उसके बाद बच्चा कहता है कि पिताजी पेट्रोल पंप पर काम करते हैं।

image 2023 03 21T125008.069 | Sach Bedhadak

तुम्हारे लिए कुछ कर सकता हूं?

इसके बाद सीएम ने पूछा कितने भाई बहन हो? बच्चे ने जवाब दिया कि वह दो भाई है, बहन नहीं है। गहलोत ने कहा कि तुम क्या चाहते हो मैं तुम्हारे लिए क्या करूं? क्या तुम्हें पढ़ाई में कोई समस्या आ रही है? बच्चे ने मना कर दिया कि नहीं कोई प्रॉब्लम नहीं है। इस पर सीएम ने कहा कि तुम्हें मैं एक बार फिर से शुभकामनाएं देता हूं, एक बार तुम फिर से मुझे 50 जिलों के नाम सुना सकते हो? इस पर बच्चे ने कहा कि हां। फिर बच्चे ने 50 जिलों के नाम तुरंत सीएम को सुना दीजिए। बच्चे ने एक -एक जिले का नाम तेज रफ्तार में सुना दिए।

सीएम गहलोत ने बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की

चौंकाने वाली बात यह है कि एक भी जिले का नाम बच्चे से नहीं छूटा। यह जानकर सीएम अशोक गहलोत काफी खुश हुए। उन्होंने बच्चे को उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। वहीं यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा देखा जा रहा है, इससे लोग बहुत प्यार दे रहे हैं।

सीएम ने कहा कि जिलों एवं संभागों की घोषणा के अगले दिन ही इनके नाम याद कर सुनाते कक्षा 4 के विद्यार्थी अर्जुन गाडरी का वीडियो वायरल हुआ था। आज वीडियो कॉल के माध्यम से इस प्यारे बच्चे से बात कर आशीर्वाद दिया। उदयपुर के खेमपुर के मेधावी नौनिहाल अर्जुन का राजस्थान के प्रति प्रेम, स्मरण शक्ति और जागरूकता बड़ों को भी प्रेरित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *