फिर बोले गहलोत-सरकार बदलने से होता है जनता को नुकसान, साल 2030 तक राजस्थान बनेगा नंबर वन स्टेट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर ईआरसीपी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

Gehlot02 | Sach Bedhadak

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने एक बार फिर ईआरसीपी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। साथ ही सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि ये लोग सत्ता में आते ही हमारी योजनाओं को बंद कर दे है। जयपपुर की कुकरखेड़ा मंडी में व्यापार भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान मंगलवार को सीएम गहलोत ने कहा हमारी सरकार ऐसे कदम उठा रही है, जिससे उम्मीद है कि साल 2030 तक राजस्थान नंबर वन स्टेट बनेगा। जिस तरह से हम बड़े-बड़े फैसले ले रहे हैं, उससे यह तो साफ है कि राजस्थान में सरकार रिपिट हो सकती है। लोकतंत्र में जनता ही माई-बाप होती है और वो ही तय करती है कि किसको सरकार बनाने का मौका देना चाहिए। मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि जब-जब सरकार बदली है, तब-तब जनता को बहुत नुकसान हुआ है।

सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग सरकार बनते ही हमारी योजनाएं बंद करते हैं। लेकिन हमारी सोच ऐसी नहीं है, हम सरकार बदलने पर काम नहीं रोकते है। पिछली वसुंधरा सरकार ने रिफाइनरी प्रोजेक्ट को 5 साल लेट किया। बीजेपी की लेटलतीफी ने 37 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को 75 हजार करोड़ रुपए का बना दिया। पीएम मोदी ने वसुंधरा राज में ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का वादा किया है, जिसे वो भूल गए है और अब तक भी पूरा नहीं किया है, क्योंकि अब प्रदेश में हमारी सरकार है। लेकिन, देश और प्रदेश तभी मजबूत बनता है, जब हर वर्ग का समान विकास होता है।

कुकरखेड़ा मंडी को बनाएंगे देश-प्रदेश की मॉडल मंडी

सीएम गहलोत ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इसी जगह पर 23 पहले आया था, आज मंडी का 23 साल बाद ये विकास देखकर मुझे खुशी है। इस मंडी को देश-प्रदेश की मॉडल मंडी बनाना है। सरकार इस मंडी के विकास के लिए जो भी संभव होगा, सरकार सहयोग करेगी। सरकार पार्टी की नहीं आम जनता के लिए होनी चाहिए। मुझे किस पार्टी का पदाधिकारी है इससे मतलब नहीं है, पब्लिक की बात करने वाले पदाधिकारियों को सहयोग करूंगा। कोरोना काल, बाढ़ या अन्य आपदा में खाद्य व्यापार संघ की सेवा सराहनीय है। सरकार के कोई भूखा नहीं सोए के सपने को मंडी व्यापारियों ने साकार किया, इसलिए साधुवाद। मुझे खुशी है की व्यापारियों ने सरकार का रेवेन्यू बढ़ाने में सहयोग किया।

पहली बार सीएम बना था, तब थे 7 विश्वविद्यालय

उन्होंने कहा कि मंहगाई राहत शिविर, पीने के पानी व सोलर प्लांट जैसे क्षेत्रों से प्रदेश की जनता का विकास हो रहा है। जब मैं पहली बार सीएम बना था, तब 7 विश्वविद्यालय थे, आज 90 विश्वविद्यालय हैं। पूरे प्रदेश में हमारी सरकार ने कई नए कॉलेज स्कूल खोले है। 25 लाख का स्वास्थ्य कानून राजस्थान में बना है, ऐसा हिंदुस्तान में कहीं नहीं है। इससे पहले भी आरटीई, नरेगा, आरटीआई जैसे महत्वपूर्ण कानून कांग्रेस सरकार ने बनाए थे। आप लोगों ने मुझे 3 बार सीएम बनाया, इसके लिए आभार और मैंने भी हरसंभव आप लोगों की सेवा की है। गहलोत ने व्यापारियों भाइयों से भी अपील की प्रदेश के विकास में सहयोग करते रहे।

बीजेपी पर लगाया धर्म-जाति के नाम पर लोगों को लड़वाने का आरोप

सीएम गहलोत ने कहा कि पिछली वसुंधरा सरकार ने कुछ नहीं किया, हमने 2500 करोड़ गायों के लिया दिया है। हमनें करोड़ों के बजट से नदी शालाएं खोली है और 2 गायों का 40-40 हजार का बीमा देने का काम किया है। हमने मंदिर विकास, पुजारियों के सहयोग के लिए कई काम किए है। बीजेपी की साजिश है कि हम हिंदू नहीं है। बीजेपी का काम ही लोगों को धर्म और जाति के नाम पर लड़वाना है। हम तो सबको साथ लेकर चलने वाली विचारधारा से हैं। हम विकास, अहिंसा की बात करते हैं। हम उन्हीं सिद्धांतों पर चल रहे हैं जो गांधी जी ने बताए थे। बीजेपी वाले सबका साथ सबका विकास का दिखावा करते हैं। केन्द्र की बीजेपी सरकार ने बिना किसी से पूछे 3 काले कृषि कानून ले आई, लेकिन किसानों के आगे केन्द्र सरकार को झुकना पड़ा था।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनावों से पहले गहलोत ने फिर खोला ‘जादुई’ पिटारा, छोटी-बड़ी मंडियों को फ्री में जमीन देने का किया ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *