अपराध रोकने के लिए राजस्थान पुलिस ने कसी कमर, जोधपुर और बीकानेर में हिस्ट्रीशीटर-पुलिस के बीच मुठभेड़

जिले में शुक्रवार को पुलिस और हिस्ट्रीशीटर की आमने-सामने मुठभेड़ हो गई। पुलिस टीम आरोपी को पूर्व में व्यापारियों पर फायरिंग के एक मामले में पकड़ने गई थी।

image 36 2 | Sach Bedhadak

जोधपुर। जिले में शुक्रवार को पुलिस और हिस्ट्रीशीटर की आमने-सामने मुठभेड़ हो गई। पुलिस टीम आरोपी को पूर्व में व्यापारियों पर फायरिंग के एक मामले में पकड़ने गई थी। इस दौरान हुई मुठभेड़ में पांच राउंड गोलियां चली। इस दौरान हिस्ट्रीशीटर के पैर में गोली लगी। बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया। घटना जिले के ओसियां इलाके में शुक्रवार दोपहर 3 बजे हुई। जानकारी के अनुसार लोहावट थाना क्षेत्र के फलोदी स्टेट हाईवे के देवराज नाडा पश्चिम ढाणी के पास तीन किराना दुकानों पर बदमाशों ने दिनदहाड़े फायरिंग की थी।

पुलिस ने पड़ताल की तो इसमें निंबाराम गैंग का नाम सामने आया था। पुलिस ने टीम बनाकर तलाशी शुरू की। ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि सुबह 11 बजे आरोपी के ओसियां के पास मंडावा की पहाड़ियों में छिपे होने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस टीम बदमाश का पीछा करते हुए मंडावा की पहाड़ियों तक पहुंची। इस दौरान पुलिस को देखकर आरोपी निंबाराम ने फायरिंग कर दी। उसने 3 राउंड फायर किए। इस पर पुलिस टीम में शामिल कांस्टेबल भवानी सिंह ने 2 राउंड फायरिंग की। इनमें से एक गोली निंबाराम के पैर में जा लगी। बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया।

हथियारों की करता है तस्करी

जोधपुर में हथियार तस्करी के मामले लगातार बढ़ने से पुलिस तस्करों पर कार्रवाई में जुटी है। पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर निंबाराम हथियार तस्करी में लिप्त था। वह हथियार कहां से लाता और कहां सप्लाई करता था इसका खुलासा उससे पूछताछ में होगा। निंबाराम ने सोशल मीडिया पर 004, 005 नाम से दो गैंग बना रखी है। आरोपी से पहले भी ऑटोमैटिक गन बरामद हुई थी।

पुलिस को अंदेशा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में ये बड़ी तादात में हथियार सप्लाई करता था। निंबाराम के खिलाफ बीकानेर, चित्तौड़गढ़ समेत जोधपुर के मथानिया, बनाड़, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड और ग्रामीण के बिलाड़ा, लोहावट थाना क्षेत्रों में विभिन्न धाराओं में मामले दर्जहैं। पुलिस ने बताया कि अधिकांश मामले हथियार तस्करी और आर्म्स एक्ट के हैं।

इधर, हिस्ट्रीशीटर ने सिपाही की पिस्टल छीनकर की फायरिंग

उधर, बीकानेर में भी एक हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम की ओर से जबावी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लगने के बाद उसे दबोच लिया। जानकारी के अनुसार शेरूणा थाना क्षेत्र से पुलिस टीम एक हिस्ट्रीशीटर को बीकानेर लेकर आ रही जेएनवीसी थाना पुलिस से आरोपी ने पिस्टल छीनकर फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है।

जानकारी के अनुसार जेएनवीसी थाना इलाके के हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ दीपू ने भागने के प्रयास में फायरिंग की। गनीमत रही कि फायरिंग में किसी भी जवान को गोली नहीं लगी। आरोपी पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी को दबोच लिया। हालांकि पुलिस की फायरिंग में आरोपी के पैर में गोली लगी है। दीपेंद्र उर्फ दीपू पर मारपीट, लूट, हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं। आरोपी दीपेंद्र को पुलिस शेरूणा थाना क्षेत्र से लेकर बीकानेर आ रही थी। इस दौरान दीपेंद्र ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की।

ये खबर भी पढ़े:-राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में आर-पार की लड़ाई, परिवार संग जयपुर कूच करेंगे प्राइवेट डॉक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *