ED के रडार पर लंबी है लिस्ट! REET के बाद इन भर्ती परीक्षाओं पर गिर सकती है गाज

ईडी की रीट और सैकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर छापेमारी के बाद पता चला है कि अन्य 6 परीक्षाएं भी ईडी की रडार पर है.

ed y | Sach Bedhadak

ED Raid in Paper Leak Case: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ईडी की एंट्री से सियासी भूचाल आ गया है जहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक ईडी की राजस्थान के कई जिलों में दूसरे दिन भी छापेमारी की कार्रवाई जारी है. बताया जा रहा है कि रीट और आरपीएससी से जुड़ी परीक्षाओं में बीते दिनो हुए पेपर लीक को लेकर ईडी जल्द ही कोई बड़ा खुलासा कर सकती है.

दरअसल ईडी ने सोमवार को राजस्थान के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में छापे मारे थे जहां 27 से ज्यादा ठिकानों की तलाशी ली गई थी जिसके बाद पता चला है कि ईडी के अधिकारियों के हाथ कई अहम कागजात लगे हैं. ईडी की टीम ने सोमवार को रीट और सैकेंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा से जुड़े मामलों में जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बाड़मेर, उदयपुर, जालोर, सिरोही सहित कई जिलों में कार्रवाई की.

वहीं अब सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि ईडी की छापेमारी केवल रीट परीक्षा और सैकेंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा तक सीमित नहीं रहेगी. जानकारी मिली है कि रीट के अलावा अन्य 6 परीक्षाएं भी ईडी की रडार पर हैं जिसमें हुए पेपर लीक पर भी आने वाले दिनों में छापेमारी की जा सकती है.

ईडी की रडार में लंबी लिस्ट

जानकारी मिली है कि रीट में ईडी के छापे के बाद अब ईडी अधिकारियों के रडार पर राजस्थान प्रशासनिक सेवा, उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा, कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा, ग्राम विकास, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, बिजली विभाग में जूनियर व कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा है जिनमें पेपर लीक को लेकर जांच की जा सकती है.

माना जा रहा है कि ईडी को दो दिनों की रेड के दौरान भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल गिरोह के ठिकानों से कई अहम दस्तावेज मिले हैं जिनमें प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाए जाने के सबूत मिले हैं.

मास्टरमाइंड सुरेश ढाका अब भी फरार

मालूम हो कि शिक्षक भर्ती पेपर लीक में मास्टरमाइंड की भूमिका निभाने वाला सुरेश ढाका अभी भी फरार चल रहा है जहां बताया जा रहा है कि ढाका के पकड़े जाने के बाद पेपर लीक को लेकर कई अहम खुलासे हो सकते हैं. दरअसल ढाका को दबोचने के लिए एसओजी लगातार एक्शन मोड में है लेकिन वह अभी फरार ही चल रहा है. बता दें कि ढाका वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस में मुख्य वांटेड है. वहीं इससे पहले एसओजी ने ढाका के साथी भूपेंद्र सारण को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.

कटारा का सरकारी घर सीज

इधर सोमवार को ईडी की टीम ने अजमेर स्थित आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के सरकारी घर की तलाशी लेने के बाद उसे सीज कर दिया गया है. वहीं ईडी ने संयुक्त निदेशक की ओर से जारी किया गया ऑर्डर भी कटारा के घर के बाहर चस्पा किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *