राहुल गांधी के समर्थन में जयपुर के रामलीला मैदान में कांग्रेस की होगी विशाल जनसभा

जयपुर। राहुल गांधी को मानहानि वाले मामले में जेल की सजा के विरोध में कांग्रेस अब जमकर विरोध प्रदर्शन करेगी। सिर्फ दिल्ली में ही नहीं…

image 2023 03 24T120931.218 | Sach Bedhadak

जयपुर। राहुल गांधी को मानहानि वाले मामले में जेल की सजा के विरोध में कांग्रेस अब जमकर विरोध प्रदर्शन करेगी। सिर्फ दिल्ली में ही नहीं देश के कई राज्यों में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के समर्थन में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सभाएं की जा रही हैं, इसी क्रम में राजस्थान में भी सोमवार को जयपुर के रामलीला मैदान में बड़ी सभा का आयोजन होगा। जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत मंत्री, विधायक, पदाधिकारी, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे।

आज राजभवन का करेंगे घेराव

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के समर्थन में ही आज राजस्थान कांग्रेस ने राजभवन घेराव का कार्यक्रम भी तय किया है। दोपहर 2:00 बजे सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सिविल लाइन फाटक पर एकत्रित होंगे और यहां से पैदल मार्च निकालेंगे और राजभवन तक पहुंचेंगे। इस राजभवन घेराव कार्यक्रम में सीएम गहलोत, डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा कई नेता मौजूद रहेंगे। हालांकि राजभन घेराव हाल ही में अडाणी मामले को लेकर भी तय हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें राजभवन तक पहुंचने ही नहीं दिया गया।

अटल विहारी और आडवाणी राजनीतिक भाषण नहीं देते थे क्या ?

राहुल गांधी के समर्थन में कल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भी कहा था कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक राजनीतिक भाषण पर मामला दर्ज किया है और उसमें दो साल की सजा भी दे दी गई। राजनीतिक भाषण अटल बिहारी वाजपेई और लालकृष्ण आडवाणी नहीं देते थे क्या? वह भाषण भी देते थे और सम्मान भी करते थे लेकिन वह समय अलग था,अब समय बहुत बदल गया है। लोकतंत्र तो खत्म ही होता जा रहा है। क्या पॉलिटिकल भाषण राजनेता नहीं देते हैं? पॉलिटिकल भाषण पर अब सजाएं होने लगी है।

भाजपा ने निभाई मीर जाफर की भूमिका

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा था कि भाजपा कहती है कि राहुल गांधी मीरजाफर है अरे मैं कहता हूं जो इन लोगों ने करके दिखाया है, मीर जाफर की भूमिका तो यह लोग निभा रहे हैं। लेकिन मेरा ज्यूडिशरी पर पूरा विश्वास है। वह जरूर इस मामले को सही दिशा देगा। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी सत्य और अहिंसा के सिपाही हैं सरकारी तंत्र के दबाव में वह असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी।

डोटासरा ने कहा था हम सावरकर नहीं.. गांधी हैं

इधर पीसीसी चीफ डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने भी कहा था कि हम सावरकर नहीं है जो माफी मांग लेंगे हम गांधी हैं। राहुल गांधी सत्य और न्याय के जिस विचारधारा को लेकर चल रहे हैं हम सब कार्यकर्ता मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में फासीवादी ताकतों के दमन के खिलाफ लड़ेंगे और उनकी असलियत जनता को बताएंगे।

सूरत कोर्ट ने दी है 2 साल की सजा

राहुल गांधी को मोदी सरनेम वाले मामले में सूरत कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि इस केस में राहुल गांधी को जमानत दे दी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मामले को हाईकोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

सभी चोर मोदी सरनेम वाले ही क्यों

यह मामला करीब 4 साल पुराना है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण में नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि सारे चोर मोदी सरनेम वाले ही क्यों हैं? राहुल गांधी का इशारा भगोड़े नीरव मोदी, ललित मोदी की तरफ था, लेकिन इस भाषण पर भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *