‘वंदे भारत’ ट्रेन के रूट को लेकर बनी कंफ्यूजन की स्थिति! सांसद चौधरी बोले-अजमेर तक चलेगी, अधिकारी बोले-कोई जानकारी नहीं

राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलनी का बाट जोह रहे प्रदेशवासियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। लेकिन, इस ट्रेन के रूट को लेकर कंफ्यूजन की स्थिति बनी हुई है।

Vande Bharat | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलनी का बाट जोह रहे प्रदेशवासियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। अप्रैल के पहले सप्ताह से राजस्थान में रेलवे ट्रैक पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दौड़ती नजर आएगी। लेकिन, इस ट्रेन के रूट को लेकर कंफ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने जयपुर से दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। लेकिन, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी के ट्वीट से असमंजस की स्थिति बन गई है। ऐसे में अब लोगों के जेहन में एक ही सवाल है कि वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली के बीच चलेगी या फिर अजमेर से दिल्ली के बीच।

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने सोमवार को ट्वीट किया कि मेरे अनुरोध पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिल्ली से जयपुर तक स्वीकृत हुई वंदे भारत ट्रेन को अजमेर तक बढ़ाते हुए किशनगढ़ में ठहराव की स्वीकृति प्रदान की है। इसके लिए अजमेर सांसद ने सभी क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।

वंदे भारत ट्रेन को अजमेर तक बढ़ाते हुए किशनगढ़ में ठहराव की स्वीकृति प्रदान करने पर सोमवार को सेंट्रल हॉल में आभार व्यक्त किया। साथ ही अजमेर से हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को प्रारंभ करने के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान असम के सांसद कामाख्या प्रसाद और भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेड़िया भी उपस्थित रहे।

भागीरथ चौधरी के ट्वीट से रेलवे अधिकारी भी कन्फ्यूज

इधर, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी के इस ट्वीट से रेलवे के अधिकारी भी कन्फ्यूज है, क्योंकि उत्तर पश्चिम रेलवे के पास अभी तक कोई अधिकृत सूचना नहीं आई है। सीपीआरओ कैप्टन शशिकिरण ने कहा कि अभी तक हमारे पास वंदे भारत ट्रेन के जयपुर से दिल्ली तक ही चलने की अधिकृत सूचना है। लेकिन, इस ट्रेन का विस्तार जयपुर की बजाय अजमेर से दिल्ली तक कर दिया गया है। इस बारे में किसी भी प्रकार भी सूचना रेल मंत्रायल की तरफ से नहीं आई है।

रेल मंत्री ने राजस्थान दौरे के दौरान किया था ये बड़ा ऐलान

रेल मंत्री वैष्णव 19 मार्च को शताब्दी ट्रेन से राजस्थान दौरे पर आए थे। इस दौरान रेल मंत्री ने ऐलान किया था कि इस महीने के अंतिम सप्ताह या फिर अगले महीने के पहले सप्ताह में वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली के बीच दौड़ने लगेगी। साथ ही रेल मंत्री ने जयपुर जंक्शन स्थित कैरिज और अनुरक्षण डिपो में वंदे भारत ट्रेन के रखरखाव की तैयारियों का जायजा लिया था। रेल मंत्री ने कहा था कि जयपुर से वंदे भारत ट्रेन चलाने का जो वादा मैंने किया था, उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। स्पेशल डिजाइन में तैयार वंदे भारत एक्सप्रेस 24 मार्च को जयपुर पहुंचेगी। ट्रायल रन करने के बाद मार्च के 31 या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली के बीच चलती नजर आएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-झीलों की नगरी में 3 दिवसीय G-20 शेरपा मीटिंग शुरू, विभिन्न देशों के 90 से ज्यादा प्रतिनिधि हमारी कला-संस्कृति से भी होंगे रूबरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *