बदमाशों पर की कार्रवाई से खुश हुए सीएम गहलोत, कहा-किसी भी अपराधी को नहीं जाएगा बख्शा

जयपुर। राजस्थान में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार के कड़ा रुख अपनाने से इन दिनों पुलिस ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है।…

New Project 2023 03 20T200100.151 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार के कड़ा रुख अपनाने से इन दिनों पुलिस ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। पुलिस प्रशासन सैंकड़ों पुलिसकर्मियों की टीमें बनाकर अपराधियों के घरों पर एक साथ दबिश देकर कई जिलों में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त सैंकड़ों आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। बदमाशों पर की गई कार्रवाई से सीएम गहलोत ने राजस्थान पुलिस की सराहना की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस की कार्रवाई लेकर कहा कि अपराधियों के विरुद्ध ऐसी कठोर कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम गहलोत ने कहा कि आठ जिलों में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आपराधिक गतिविधियों में लिप्त 401 आरोपियों को गिरफ्तार कर हथियार, अवैध धन, मादक पदार्थ, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस एवं वाहन जब्त किए हैं।

बता दें कि बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिला पुलिस के 1600 पुलिस अधिकारियों एवं जवानों की टीम ने रविवार अलसुबह संगठित अपराधों से जुड़े 331 से ज्यादा बदमाशों के ठिकानों पर दबिश देकर आनंदपाल सिंह, रोहित गोदारा, लॉरेंस विश्नोई गैंग के सक्रिय बदमाश और बाबा राणा गैंग के मुखिया सहित 180 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ, हथियार एवं वाहन जप्त किए गए।

बीकानेर में रविवार को पुलिस ने 95, श्रीगंगानगर में 75, हनुमानगढ़ में 116 और चूरू में 45 जगहों पर छापेमारी की गई। इन छापेमारी के दौरान विभिन्न मामलों में वांछित कुल 180 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के चलाए गए विशेष अभियान द्वारा 207 किलोग्राम डोटा पोस्ट, 480 किलोग्राम अफीम, 54 ग्राम स्मैक और 500 ग्राम अफीम भी जब्त किया गया। वहीं इसके अलावा पुलिस को अलग-अलग कार्रवाई में एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर दो जिंदा कारतूस, एक 12 बोर बंदूक मय 42 जिंदा कारतूस, दो 22 गन, एक एयर गन और बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद की गई है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए।

पुलिस ने बदमाश राजू सिंह को बीकानेर के गजनेर इलाके में 6 अवैध हथियार, 44 जिंदा कारतूसों और एक बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ पकड़ा है। बदमाश राजू को जून 2017 में चूरू जिले में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल ने हथियार और बुलेटप्रूफ जैकेट दी थी। तब से ही वह उनका इस्तेमाल कर रहा था।

राजू ठेहट की हत्या का वांछित बदमाश गिरफ्तार…

पुलिस ने रोहित गोदारा और गुठली गिरोह के संपर्क में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर सुखदेव धवल को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गैंगस्टर रोहित गोदारा के सहयोगी हरिओम रामावत को भी गिरफ्तार किया गया है। हरिओम रामावत दिसंबर 2022 में सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या समेत कई मामलों में वांछित था। हरिओम रामावत के कब्जे से एक पिस्टल चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

वहीं श्रीगंगानगर में अपना खुद का बाबा राणा गैंग चलाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथी कुलजीत राणा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य आशीष बिश्नोई को भी गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले गत 11 मार्च को जोधपुर पुलिस आयुक्तालय के दोंनों जिलों में 580 पुलिसकर्मियों की टीमों ने एक साथ दबिश देकर 195 हिस्ट्रीशीटर एवं हार्डकोर अपराधियों के घरों पर दबिश देकर 67 अपराधियों को पकड़ा गया। इसी तरह अन्य जगहों पर भी इसी तरह अपराधियों की धरपकड़ की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *