चुनावों से पहले गहलोत ने फिर खोला ‘जादुई’ पिटारा, छोटी-बड़ी मंडियों को फ्री में जमीन देने का किया ऐलान

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष बचे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पूरी तरह चुनावी मोड़ में नजर आ रहे है।

CM Ashok Gehlot | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने शेष बचे है। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पूरी तरह चुनावी मोड़ में नजर आ रहे है। सीएम गहलोत ने जादुई पिटारा खोलते हुए एक बार फिर बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने 14 लाख लोगों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर की सौगात देने के एक दिन बाद ही प्रदेशभर में छोटी-बड़ी मंडियों को फ्री में जमीन देने का ऐलान किया है।

जयपुर के कृषि उत्पाद व्यापार भवन के शिलान्यास समारोह के दौरान मंगलवार को सीएम गहलोत ने ऐलान किया कि अब छोटी-बड़ी मंडियों को फ्री में जमीन दी जाएगी। इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने व्यापारियों को सम्मानित किया। इधर, सीएम गहलोत ने 100 ग्राम सेवा सहकारी समितियों में 100-100 मैट्रिक टन क्षमता के गोदाम बनाने के लिए 12 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है।

12 करोड़ की लागत से भण्डारण व्यवस्था होगी मजबूत

प्रदेश में भण्डारण क्षमता मजबूत करने की दृष्टि से 100 ग्राम सेवा सहकारी समितियों में 100-100 मैट्रिक टन क्षमता के गोदामों का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए मंगलवार को 12 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। इस स्वीकृति से प्रत्येक ग्राम सेवा सहकारी समिति को गोदाम निर्माण के लिए 12 लाख रुपए की वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। यह राशि कृषक कल्याण कोष से वहन होगी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष 2023-24 के बजट में इस संबंध में घोषणा की थी।

500 रुपए में गैस सिलेंडर की सौगात

सीएम गहलोत ने सोमवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के पहले चरण की शुरुआत की थी। इस मौके पर सीएम गहलोत ने एक बटन दबाकर 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खाते में 60 करोड़ रुपए की गैस सब्सिडी ट्रांसफर की। सीएम गहलोत की इस पहल से उज्जवला योजना और बीपीएल परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा।

होमगार्ड्स और महिलाओं को दिया था तोहफा

इससे पहले 25 मई को सीएम गहलोत ने जादुई पिटारा खोलते हुए एक तरफ होमगार्ड्स को साधा तो दूसरी तरफ रोडवेज में रियायती यात्रा का दायरा बढ़ाते हुए महिला यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया था। मुख्यमंत्री ने होमगार्ड्स और होमगार्ड वॉलिंटियर्स की कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूनल अवधि को 5 से बढ़ाकर 15 साल करने की घोषणा की थी। वहीं, महिला यात्रियों के लिए रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का ऐलान किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-Alwar: स्विमिंग पूल में डूबने से युवक की मौत, तैराकी के दौरान रखें इन 7 बातों का ध्यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *