10वीं कक्षा की छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा-मैं नहीं ला सकती 95 प्रतिशत अंक

जिले के लालसोट में हृदय विदारक घटना सामने आई है। पढ़ाई के प्रेशर से तंग आकर एक 10वीं कक्षा की छात्रा ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

suicide01 | Sach Bedhadak

दौसा। जिले के लालसोट में हृदय विदारक घटना सामने आई है। पढ़ाई के प्रेशर से तंग आकर एक 10वीं कक्षा की छात्रा ने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। यह मामला न्यू कॉलोनी का है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक लालसोट की न्यू कॉलोनी में खुशबू की मां ने बच्चों की पढ़ाई के लिए किराये पर घर लिया हुआ था। जहां पर गुरूवार सुबह 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा खुशबू मीणा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस दौरान खुशबू की मां किसी काम से घर से बाहर गई हुई थी और घर पर छोटा भाई था, जो चौथी कक्षा में पढ़ता है। तभी खुशबू ने यह कदम उठाया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

सुसाइड नोट में ये लिखा

छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिससे यह तो साफ है कि छात्रा पढ़ाई के चलते तनाव में थी और इसी तनाव के चलते उसने मौत को गले लगा लिया। छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा कि आई एम सॉरी मम्मी-पापा…मैं 95 प्रतिशत नंबर नहीं ला सकती हूं, यह मेरे से नहीं पाएगा। मैं 10वीं क्लास से परेशान हो गई हूं, मेरे से और नहीं सहा जाता। आई लव यू पापा-मम्मी व रिषभ…। आई एम सॉरी आपकी खुशबू।

घटना के बाद सदमे में पूरा परिवार

घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिससे यह लग रहा है कि लड़की पढ़ाई के चलते प्रेशर में थी। सुसाइड नोट को जब्त कर जांच शुरू कर दी है। लड़की के इस कदम से पूरा परिवार सदमे में है। मां ने कहा कि बेटी पर कभी भी पढ़ाई को लेकर दबाव नहीं बनाया गया था। वो हमेशा सबसे आगे रहने की बात कहती थी। लेकिन, यह कल्पना कभी भी नहीं की थी कि उनके बेटी ऐसा कदम उठा पाएगी। लड़की के पिता विश्राम मीणा निवासी भामावास जालोर जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘भ्रष्टाचार’ पर गहलोत सरकार ने कसा शिकंजा, निलंबित ASP दिव्या के रिसॉर्ट पर गरजा ‘पीला’ पंजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *