कोटा में भड़काऊ भाषण देकर फंसे तेलंगाना MLA टी राजा, पुलिस ने CID-CB को सौंपी जांच

राजस्थान के कोटा जिले में भड़काऊ भाषण देकर हैदराबाद के विधायक टी. राजा सिंह बुरी तरह फंस गए है।

T. Raja Singh Lodh | Sach Bedhadak

T. Raja Singh Lodh : कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में भड़काऊ भाषण देकर हैदराबाद के विधायक टी. राजा सिंह बुरी तरह फंस गए है। कोटा पुलिस ने विधायक के भाषण को भड़काऊ मानते हुए केस दर्ज किया है। इसके बाद पुलिस ने जांच सीआईडी-सीबी को सौंप दी है। बता दें कि तेलंगाना के गोशामहल से विधायक टी राजा सिंह हाल ही में महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर कोटा आए थे। इस दौरान कोटा शहर के महाराणा सर्किल पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान तेलंगाना के विधायक ने भड़काऊ भाषण दिया था। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब विधायक टी राजा सिंह ने ऐसे बयान दिया है। वो पहले भी कई बार विवादित भाषण दे चुके है। ऐसे भाषणों के कारणों ही वो अक्सर सुर्खियों में बने रहते है।

पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल मीणा ने बताया कि महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर कोटा शहर के महाराणा प्रताप सर्किल पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें हैदराबाद के विधायक टी.राजा सिंह को भी आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने आए विधायक टी. राजा सिंह ने अपने भाषण के दौरान कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जिसके कारण धार्मिक सौहार्द बिगड़ने की संभावना थी। जिस पर कोटा पुलिस ने खुद ही संज्ञान लेते हुए भाषण को भड़काऊ मानते हुए हैदराबाद विधायक टी.राजा सिंह के खिलाफ धारा 153A और 298 IPC के तहत मामला दर्ज किया है। कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने मामला दर्ज होने के बाद फाइल सीआईडी-सीबी को सौंप दी है। फिलहाल, सीआईडी-सीबी इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

विधायक टी राजा ने दिया था ये भाषण

महाराणा प्रताप जयंती पर सोमवार को कोटा के कुन्हाड़ थाना क्षेत्र में महाराणा सर्किल पर आयोजित सभा के दौरान एक समुदाय विशेष के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली थी। साथ ही सांप्रदायिक सौहार्य बिगाड़ने की भी कोशिश की थी। अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण देते हुए उन्होंने कहा था कि लव जिहाद व आतंकी संगठनों को रोकने के हर युवा को महाराणा प्रताप बनने की आवश्यकता है। महाराणा प्रताप के समय भी देश के गद्दारों ने जयचंद बनते हुए धर्म को नुकसान पहुंचाया। अभी भी कुछ जयचंद ऐसा काम कर रहे है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। राजस्थान में राम नवमी की रैली में पत्थर फेंके जाते हैं, क्योंकि यहां कानून में शिथिलता है। लेकिन अब मांग उठने लगी है कि साल 2025-26 तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाएं।

ये खबर भी पढ़ें:-NIA ने जिसकी तलाश में अलवर में रेड डाली, वो 7 दिन से गर्लफ्रेंड संग जयपुर में घूम रहा, जानें-कैसे ‘लादेन’ बना विक्रम?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *