लड़की की फेक इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील कमेंट्स करने का मामला, 2 माह बाद भी पुलिस ने नहीं किया मुकदमा दर्ज

अजमेर के गेगल थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय युवती की इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर फोटो अपलोड करने व अश्लील कमेंट्स करने का…

Case of making obscene comments by making fake Instagram ID of the girl, even after 2 months the police did not register the case

अजमेर के गेगल थाना क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय युवती की इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर फोटो अपलोड करने व अश्लील कमेंट्स करने का मामला सामने आया है। पीड़िता ने इसकी शिकायत गेगल थाना पुलिस को की लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो एसपी ऑफिस का दरवाजा खटखटाकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता ने एसपी को ज्ञापन के जरिए बताया कि वह गेगल थाना क्षेत्र में रहती है। उसने 2 साल पहले इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया था। जिसे तीन चार माह पूर्व बंद कर दिया। 

अब किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके नाम से इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बना ली है और आए दिन उसकी फोटो अपलोड़ करके अश्लील कमेंट्स करता है। इसकी जानकारी दो माह पहले उसके एक परिचित ने उसे दी। ऐसे में जनवरी माह में उसने गेगल थाने पर इस संबंध में एक रिपोर्ट प्रस्तुत की और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दो माह बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई और आरोपी लगातार फोटो अपलोड कर अश्लील करता रहा जिससे उसकी समाज में खासी बदनामी भी हुई है।

शादी भी तय नहीं हो पा रही

पीड़िता ने एसपी को बताया कि इंस्टाग्राम पर हो रही बदनामी के चलते उसकी शादी तक तय नहीं हो पा रही है और उसे व परिवार के लोगों को शर्मसार होना पड़ता है। पीड़िता ने कहा कि यदि जल्द ही कार्रवाई नहीं होती है तो जान से हाथ भी धोना पड़ सकता है जिसका जिम्मेदार फोटो अपलोड करने वाला व्यक्ति होगा। पीड़िता ने गांव के एक युवक गणेश रावत पर संदेह भी व्यक्त किया है और उसके मोबाइल नम्बर भी ज्ञापन के जरिए एसपी को सौंपे हैं। 

एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गेगल थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। जिस पर आईपीसी की धारा 291 और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले की जांच पीसांगन थानाधिकारी नरपत राम बाना को सौंपी गई है।

(इनपुट- नवीन वैष्णव)

(Also Read- Rajasthan University में CM अशोक गहलोत की सुरक्षा में बड़ी चूक, ABVP के छात्रनेताओं ने मुख्यमंत्री के काफिले में घुसकर दिखाए काले झंडे)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *