शादी समारोह में परिवार व्यस्त, नौकरानी ने पार किए 30 लाख के गहने

राजधानी जयपुर में चोरी का ऐसा मामला सामने आया है। जहां परिवार शादी समारोह में व्यस्त रहा और पीछे से नौकरानी लाखों रुपए के गहने पार कर ले गई।

Adarsh Nagar Police | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में चोरी का ऐसा मामला सामने आया है। जहां परिवार शादी समारोह में व्यस्त रहा और पीछे से नौकरानी लाखों रुपए के गहने पार कर ले गई। चोरी की घटना 13 मार्च की बताई जा रही है, लेकिन मामला अब सामने आया है। जब नौकरानी माया काम छोड़कर चली गई और गहनों का कहीं पता नहीं चला तो जनता कॉलोनी की रहने वाले मधुलिका अग्रवाल आदर्श नगर पुलिस थाने पहुंची। पीड़िता ने नौकरानी माया के खिलाफ 30 लाख रुपए की चोरी का मामला दर्ज कराया है। वहीं, पुलिस ने आरोपी नौकरानी की तलाश शुरू कर दी है।

जनता कॉलोनी निवासी मधुलिका अग्रवाल ने 14 मार्च को आदर्श नगर थाने शिकायत दी कि जेठ के बच्‍चे की शादी 9 मार्च को होटल अन्‍नता रिसोर्ट दिल्‍ली रोड से थी। वहां मैं अपने जेवर लेकर गई थी। 10 मार्च को शादी में से आने के बाद गहनों से भरी अटेची को घर में लाकर रख दिया। दो दिन तक गहनों को संभाल नहीं पाई। क्योंकि, शादी से आने के बाद थकावट थी और 12 मार्च को भाई के बच्चे के दस्तुर कार्यक्रम में चली गई थी। लेकिन, 13 मार्च को अटेची का लॉक खोला तो उसमें से गहने गायब थे।

चोरी के बाद नौकरी छोड़ गई नौकरानी माया

पीड़िता ने बताया कि पूरे परिवार के लोगों ने काफी तलाश की। लेकिन, गहने कही नहीं मिले। तभी नौकरानी माया ने कहा कि मैडम मेरा हिसाब कर दे, मैं कल से नहीं आऊंगी। मेरी बेटी 14 मार्च को गांव जाएगी और मैं भी उसके साथ जा रही हूं। इसके बाद उसे तो हिसाब करके भेज दिया, लेकिन गहनों का कही कोई पता नहीं चला। इसके बाद नौकरानी पर शक हुआ। माया को मेरी पुरानी काम वाली बाई ममता ने लगाया था।

परिजनों को दोनों नौकरानियों पर शक

परिजनों ने जब ममता से फोन पर बात की तो उसने बताया कि वह होटल सीमा के पास रहती है। लेकिन, घर का पता नहीं है। इसके बाद फोन काट दिया और दोबारा फोन भी नही अटेंड किया। मेरे पति मुकेश अग्रवाल और बेटे ने होटल सीमा के आसपास मालूम किया तो पता चला कि यहा कई माया नाम की महिलाएं रहती है। इस पर हम वहां तलाशी नही ले पाए। लेकिन, यह तो साफ है कि नौकरानी माया और पुरानी नौकरानी ममता ने ही लाखों रुपए के जेवरात चोरी किए है।

ये जेवरात हुए पार

महिला ने पुलिस को बताया कि अटेची से नौकरानी रानी सेट सोने का, कान की जोड़ी सोने की, सोने का मंगलसूत्र, सोने की कान की जोड़ी, सोने की चैन, एक डायमण्‍ड का सेट, चार सोने की चूडियां, एक चांदी का सिक्‍का, एक आर्टिफिशियल सेट व कान की जोड़ी आदि चोरी कर ले गई। जिनकी कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने नौकरानी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान का सबसे बड़ा मायरा! भांजी की शादी में खर्च किए 3.21 करोड़, धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित बहुत कुछ दिया…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *