राजस्थान में PM मोदी की सभा की तैयारियों में जुटी बीजेपी, मौसम का रख रहे खास ध्यान

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 31 मई को अजमेर कायड़ विश्राम स्थली में प्रस्तावित सभा को देखते हुए प्रदेश भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी…

BJP engaged in preparations for PM Modi's meeting in Rajasthan

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 31 मई को अजमेर कायड़ विश्राम स्थली में प्रस्तावित सभा को देखते हुए प्रदेश भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी है। वहीं पीएम की सभा पर मौसम की भी टेड़ी नजर दिख रही है। मौसम विभाग ने 31 मई को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इसको देखते हुए भाजपा सभा स्थल पर वाटर प्रुफ डोम लगाने की तैयारियों में जुट गई है। सभा स्थल व्यवस्थाएं बनाए रखने को लेकर शनिवार को भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कायड़ विश्राम स्थली में हो रही तैयारियों का जायजा लिया गया। 

मोदी की जनसभा में आमजन को बुलाने के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई। भाजपा के नेता चाय की चौपाल पर आमजन से सभा को लेकर चर्चा कर रहे हैं और लोगों को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का न्यौता दे रहे हैं। वहीं घर-घर जाकर लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है। इसके साथ ही अजमेर को सजाया जा रहा है। 

मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर पीएम के स्वागत के लिए भाजपा तैयारियां कर रही है। जिसके तहत सभी मुख्य मार्गों पर भाजपा के झण्डे और फर्रियों व मोदी कटआउट लगाए जा रहे हैं। वहीं कमल रंगोली बनाने का काम किया जा रहा है। पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से किसान चौपाल, स्वच्छता अभियान, चाय पर चर्चा, युवा चौपाल, स्वच्छता सैनिकों का सम्मान लाभार्थियों से संपर्क, बाजार सम्पर्क, हर घर दस्तक अभियान,महिलाए मंगल गीत कर रही है। 

भाजपा ऐसे रचनात्मक कार्यों के माध्यम से प्रत्येक जन को मोदी की आमसभा से जोड़ने का प्रयास कर रही है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्र में पीले चावल भेजे हैं। अकेले अजमेर जिले शहर और ग्रामीण से एक लाख से ज्यादा लोग सभा में शामिल होंगे। अब तक का सबसे बड़ा टेंट और डॉम यहां बनने जा रहा हैं। सभा को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। 

प्रदेश के विभिन्न शहरों व आने वाले पुलिस अधिकारियों व जाब्ते को ठहराने के लिए प्रशासन ने 53 सेंटर चिन्हित किए है। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि केंद्र ने प्रदेश व अजमेर को कई बड़ी सौगाते मिली है, जिसमें सड़क ,रेल्वे, ग्रामीण विकास, शहरी विकास,शिक्षा व स्वास्थ्य का कार्य सहित अन्य जनकल्याण योजनाएं शामिल हैं। 

सभा की यह होगी खास बात  

अजमेर व उसके आस-पास के 8 लोकसभा क्षेत्रों व 45 विधानसभा क्षेत्रों की जनता सहभागी बनेगी।

पांडाल 4 लाख 26 हजार स्क्वायर फीट में होगा तैयार।

विभिन्न पांडालों का नामकरण, केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं की गैलरी के नाम पर होगा। 

आज अजमेर शहर युवा मोर्चा महावीर सर्किल से रैली व मशाल जुलूस निकालेगा।

(Also Read- जलदाय मंत्री महेश जोशी बोले-PM मोदी वादा पूरा कर दें तो 40% आबादी की बुझेगी प्यास)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *