सांसद किरोड़ी मीणा से पुलिस दुर्व्यवहार को लेकर बीजेपी नाराज, प्रदेशभर में आज करेगी आक्रोश प्रदर्शन

सांसद किरोड़ी लाल मीणा से पुलिस दुर्व्यवहार को लेकर बीजेपी में आक्रोश व्याप्त है। बीजेपी आज राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में आक्रोश प्रदर्शन करेगी।

bjp06 | Sach Bedhadak

जयपुर। सांसद किरोड़ी लाल मीणा से पुलिस दुर्व्यवहार को लेकर बीजेपी में आक्रोश व्याप्त है। बीजेपी आज राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में आक्रोश प्रदर्शन करेगी। जयपुर स्थित बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ता आज सुबह 11 बजे से गहलोत सरकार और पुलिस की कार्यशैली के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे। वहीं, प्रदेशभर के बीजेपी कार्यालय पर भी कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी का आरोप है कि प्रदेश में जनसेवकों के साथ अपराधियों की तरह व्यवहार किया जा रहा, जो अति निन्दनीय है। सांसद के रूप में उनके विशेषाधिकार का भी हनन है। साथ ही बीजेपी ने चेतावनी दी कि सरकार होश में नहीं आई तो जनता इस बार सबक सीखा देगी।

बता दे कि सांसद किरोड़ी लाल मीणा से दुर्व्यवहार के विरोध में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि बीजेपी शनिवार को सुबह 11 बजे जयपुर सहित पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन करेगी। जिसके बाद अब जयपुर सहित प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गहलोत सरकार और राजस्थान पुलिस की कार्यशैली के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। इधर, सवाई मानसिंह अस्पताल की आईसीयू में किरोड़ी मीणा का इलाज जारी है। गर्दन में चोट के कारण किरोड़ी लाल को उल्टी और चक्कर आने की समस्या है। साथ ही सिर की पुरानी चोटों से भी परेशानी ज्यादा है।

मीणा के चोटिल होने की सूचना पर चढ़ा सियासी पारा

मीणा के चोटिल होने की सूचना मिलने के साथ ही प्रदेश का सियासी पारा भी चढ़ गया। इस मसले पर भाजपा नेताओं दिल्ली और जयपुर दोनों जगह से प्रदेश की गहलोत सरकार पर जोरदार बानी हमला बोल दिया। पार्टी ने शनिवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान भी कर दिया। इस साथ ही सांसद मीणा से मिलने भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित कई नेता अस्पताल पहुंचे। इसी दौरान किरोड़ी लाल के समर्थकों ने दोपहर बाद दौसा जिले में दो जगह हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया। समर्थकों ने दौसा जिले के महवा में मीन भगवान मंदिर के सामने नेशनल हाईवे-21 पर जाम लगा दिया। इसके चलते हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। ऐसे में वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। किरोड़ी मीणा के ये समर्थक अपने नेता को रिहा करने की मांग कर रहे हैं। इधर, लालसोट-दौसा हाईवे पर भी समर्थकों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। वहीं, गंगापुर में भी किरोड़ी समर्थकों ने सड़क पर जाम लगाकर विरोध-प्रदर्शन किया।

ये है पूरा मामला

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवानों की 11 दिन से धरने पर बैठी वीरांगनाओं को शुक्रवार तड़के यहां कांग्रेस नेता सचिन पायलट के घर के बाहर बने प्रदर्शन स्थल से पुलिस के जबरन हटा दिया। धरने को हटाने की जानकारी मिलने के बाद राज्यसभा में भाजपा के सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों से मिलने सेज थाने पहुंचे और यहां से वे वीरांगना मंजू जाट से मिलने के लिए गोविंदपुरा बासड़ी के लिए रवाना हुए। लेकिन, पुलिस ने किरोड़ी मीणा को सामोद थाना इलाके में ही रोक लिया। इस दौरान किरोड़ी लाल और पुलिस के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई। करीब डेढ़ घंटे तक चली नोक-झोंक के बाद किरोड़ी मीणा को पुलिस ने जबरन उठा कर गाड़ी में डाला, जिससे उन्हें चोटें आई बताई। हिरासत के दौरान मीणा की तबीयत खराब हो गई। उन्हें उपचार के लिए पहले गोविंदगढ़ सीएचसी और फिर वहां से जयपुर के एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। फिलहाल, किरोड़ी मीणा का आईसीयू में उपचार जारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-पायलट बोले- वीरांगनाओं की बात सुनना जरूरी, पुलिस ने किया जो स्वीकार्य नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *