बस-टेंपो हादसा : वाहनों में बुरी तरह फंसे 3 लोगों के शव, पुलिस ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला

राजस्थान के बीकानेर जिले में देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा नोखा के नागौर रोड बाईपास पर हुआ।

accident02 | Sach Bedhadak

Bus and tempo Accident : बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। हादसा नोखा के नागौर रोड बाईपास पर हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस और नगरपालिका अध्यक्ष नारायण झंवर मौके पर पहुंचे। मृतकों में लोडिंग टेम्पो में बैठे दो लोग और बस ड्राइवर की मौत गई। वहीं, बस में बैठा अन्य व्यक्ति गंभीर घायल हो गया। जिसक जिला अस्पताल में उपचार जारी है। हादसा इतना जबर्दस्त था कि टेंपो में भरे प्लास्टिक के पाइप बस के कांच तोड़ते हुए आर-पार हो गए।

पुलिस के मुताबिक प्लास्टिक के पाइपों से भरा लोडिंग टेंपो चरकड़ा से नोखा की तरफ आ रहा था। तभी नोखा-नागौर रोड पर तरकड़ा गांव के पास सामने से आ रही बस और टेंपो में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। भीषण हादसे में बस चालक सहित टैक्सी में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, हादसे में बस सवार एक व्यक्ति घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

गनीमत रही कि बस में नहीं थी सवारी

पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को बाहर निकालकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शवों को परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। हादसे के वक्त बस में सवारी नहीं थी। अगर सवारी होती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे के वक्त बस में ड्राइवर और एक व्यक्ति मौजूद था। जिनमें से बस ड्राइवर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और बस सवार व्यक्ति गंभीर घायल हो गया। बस में मूंगफली का बीज भरा हुआ था।

3 लोगों की मौके पर ही मौत, एक गंभीर घायल

थानाधिकारी ने बताया कि हादसे में बस ड्राइवर महेंद्र निवासी जैतासर, टेंपो ड्राइवर मुकेश पाईवाल निवासी नोखा और लिछमन जाट निवासी उगमपुरा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बस में सवार मनीराम निवासी सांवतसर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका नोखा के बागडी अस्पताल में उपचार जारी है। हादसा इतना जबर्दस्त था कि दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और तीनों मृतकों के शव बुरी तरह फंस गए।

हादसे के बाद पोल से टकराई बस

हादसे के बाद बस 11 हजार केवी की लाइन के पोल से टकरा गई। जिसके चलते पोल टूट गया और तार बस की छत पर आ गिरे। ऐसे में वाहनों में करंट दौड़ गया। इस बारे में बिजली निगम के कर्मचारियों को सूचना दी गई। पावर कट करने के बाद पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से करीब 2 घंटे बाद शवों को बाहर निकाला और सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। इधर, हादसे की जानकारी मिलते ही तीनों मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद तीनों मृतकों के शव परिजनों को सौंप दिए है। फिलहाल, पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-जोधपुर के लोहावट में बड़ा हादसा, रील्स बनाने के चक्कर में गई 3 बहनों की जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *