RPS Transfer List : चुनावी साल में पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 142 RPS अफसरों के हुए ट्रांसफर

राजस्थान पुलिस महकमे में सोमवार सुबह बड़ा फेरबदल हुआ। राज्य सरकार ने 142 आरपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए।

Rajasthan Police

RPS Transfer List : जयपुर। राजस्थान पुलिस महकमे में सोमवार सुबह बड़ा फेरबदल हुआ। राज्य सरकार ने 142 आरपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए। चुनावी साल को देखते हुए अधिकतर जिलों में डिप्टी एसपी स्तर के अधिकारी बदले गए हैं। लंबे समय से इस तबादला सूची का इंतजार था। चुनावी साल में सरकार की ओर से ट्रांसफर को लेकर जारी की गई पुलिस अधिकारियों की यह बड़ी लिस्ट है। खास बात ये है कि करीब-करीब सभी जिलों में अधिकारियों के इधर-उधर तबादले किए गए है। यह तलाबदला सूची डीजीपी उमेश मिश्रा ने सोमवार सुबह जारी की है।

राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे चुनावी साल को देखते हुए तबादला सूची में स्थानीय विधायकों की पंसद का खास ध्यान रखा गया है। कई ऐसे डिप्टी एसपी हैं, जो विधायकों की पंसद के चलते उनके इलाकों में लगाए गए है। चुनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारियों का रोल अहम हो सकता है। लंबे समय से किसी कारणों से सूची अटकी हुई थी। 20 से अधिक सर्किल खाली थे और कई अधिकारी एपीओ थे। एपीओ रूद्र प्रताप शर्मा को राजसमंद में लगाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election-2023 : राजस्थान के चुनावी रण में वंशवाद हावी

डीजीपी उमेश मिश्रा की ओर से जारी की गई सूची में एससी-एसटी सेल पुष्पेंद्र आढ़ा का जैसलमेर तबादला किया गया है और एससी-एसटी सेल की जिम्मेदारी अरविंद जागिड़ को दी गई है। वहीं, गुड़ामालानी डीएसपी शुभकरण का नागौर तबादला किया गया है। सीमा चोपड़ा को जैतारण पाली और हिम्मत सिंह चारण भीनमाल का नया डीवाईएसपी लगाया गया है। वहीं, केशवरायपाटन के डीएसपी अंकित जैन को डीएसपी कोटा शहर तृतीय लगाया है। राजेश कुमार टेलर को केशवरायपाटन के डीएसपी लगाया है। वहीं, नव सृजित तालेड़ा के डीएसपी महावीर प्रसाद शर्मा होंगे।

यहां देखें-पूरी लिस्ट

ये खबर भी पढ़ें:-धौलपुर में बिजली विभाग की लापरवाही आई सामने,करंट से दो तेंदुओं की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *