Bharatpur : आज खत्म हो सकता है आरक्षण के लिए किया जा रहा है धरना प्रदर्शन,मुरारी लाल सैनी की रिहाई की मनाई जा रही खुशी  

Bharatpur : आरक्षण को लेकर चल रहा सैनी समाज का आंदोलन अब समाप्त हो सकता है। क्योंकि सरकार की तरफ से संघर्ष समिति के संयोजक…

image 2023 04 22T113414.823 | Sach Bedhadak

Bharatpur : आरक्षण को लेकर चल रहा सैनी समाज का आंदोलन अब समाप्त हो सकता है। क्योंकि सरकार की तरफ से संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी की रिहाई के आदेश दे दिए गए हैं। कुछ ही देर में मुरारी लाल धरना स्थल पर पहुंच जाएंगे। संभावना है कि इसके बाद इस आंदोलन को समाप्त कर दिया जाएगा।

मुरारी लाल सैनी की रिहाई के आदेश

सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति मुरारी लाल सैनी की रिहाई की खुशी मना रही है। हालांकि अभी प्रदर्शनकारी हाईवे पर यह डटे हुए हैं। जिससे आवागमन को काफी असुविधा हो रही है। हालांकि प्रशासन के रूट में किए गए बदलाव के जरिए ही यातायात हो पा रहा है। जानकारी है कि मुरारी लाल सैनी के धरना स्थल पर पहुंचते ही आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा हो सकती है और समाज का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करने के लिए जयपुर भी आ सकता है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने दिया था रिहाई का आश्वासन

आरक्षण संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी बीके कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि वित्त बीते रविवार को मुरारी लाल सैनी की रिहाई की बात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर हुई थी। उन्होंने मुरारी लाल सैनी की रिहाई का आश्वासन भी दिया था। ऐसे में संभावना है कि आज ही मुरारीलाल सैनी की रिहाई हो सकती है। इसलिए समाज में बेहद हर्ष का माहौल है। कुछ ही देर में मुरारी लाल सैनी या धरना स्थल पर पहुंचेंगे।

जयपुर में सीएम आवास से प्रतिनिधिमंडल करेगा मुलाकात

 कुशवाहा ने यह भी कहा कि समाज की ओर से प्रतिनिधिमंडल इसे लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने भी गया था। रिहाई के बाद अशोक गहलोत से 11 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल जयपुर जाएगा और आरक्षण समेत अन्य मांगों के लिए ज्ञापन सौंपेगा। 

हालांकि हाईवे पर अभी भी चक्का जाम के चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर है। अभी तक इंटरनेट की सेवा बहाल नहीं की गई है। आज रात 12:00 बजे तक इस इंटरनेट बंदी को बढ़ाया गया है। 

मुरारी सैनी समेत 26 लोग गिरफ्तार

बता दें कि सैनी समाज आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मुरारी लाल सैनी समेत 26 लोगों की को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें छुड़ाने को लेकर और आरक्षण की मांग को लेकर यह प्रदर्शन किया जा रहा है। गौरतलब है कि इस आंदोलन को लेकर सैनी समाज आरक्षण समिति ने पहले ही 19 अप्रैल को सरकार को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें आरक्षण की मांग और मुरारी लाल सैनी की रिहाई की मांग ना मानने पर 21 अप्रैल से चक्का जाम करने की घोषणा की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *