भरतपुर-भिवानी कांड : ओवैसी ने पीड़ित परिवार को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए देने का किया ऐलान

भरतपुर-भिवानी मामले में असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने इस कांड में मारे गए जुनैद और नासिर के परिवार को डेढ़-डेढ़…

image 1 | Sach Bedhadak

भरतपुर-भिवानी मामले में असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने इस कांड में मारे गए जुनैद और नासिर के परिवार को डेढ़-डेढ़ लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है। पार्टी ने कहा है कि हम परिवार की हर संभव मदद करेंगे। AIMIM ने तेलंगाना के मेदक में पुलिस हिरासत में टॉर्चर के चलते मरने वाले खदीर खान की विधवा को भी डेढ़ लाख रुपये की सहायता दी है।

सीएम गहलोत भी कर चुके हैं मुआवजे का ऐलान

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के CM गहलोत पीड़ित परिवार को को 5-5 लाख का मुआवज़ा देने का ऐलान कर चुके हैं। इसमें से 1 लाख रुपए कैश दिए जायेंगे और 4-4 लाख की एफडी कराई जाएगी। बता दें कि भरतपुर भिवानी कांड को लेकर असदुद्दीन ओवैसी शुरुआत से ही राजस्थान सरकार पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए, यहां तक कि सीएम गहलोत के घाटमीका ना जाने को लेकर भी उन्होंने हमला बोला था। ओवैसी पीड़ित परिवार से मिलने घाटमीका भी गए थे, वे शुरुआत से ही इस कांड के मुख्य आरोपी कहे जा रहे मोनू मानेसर की गिरफ्तारी की मांग उठा रहे हैं।

हरियाणा के भिवानी में मिले थे जले हुए शव

बता दें कि भरतपुर के घाटमीका के रहने वाले जुनैद और नासिर की हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक गाड़ी में जिंदा जले हुए शव मिले थे। जुनैद और नासिर की हत्या का आरोप गौ रक्षक दल से जुड़े लोगों पर लगा है। जिससे सियासत गरमाई हुई है। हालांकि अभी तक पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन जिस मोनू मानेसर का नाम इस घटना में आ रहा है उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी की मांग

पुलिस पूरी जांच पड़ताल के बाद ही मोनू मानेसर को गिरफ्तार करेगी। इधर मोनू मानेसर के समर्थन में हिंदू महापंचायत ने लामबंद होकर मोर्चा खोल रखा है। उन्होंने तो राजस्थान पुलिस को खुली धमकी तक दे डाली थी कि अगर राजस्थान पुलिस यहां पर आए तो अपने पैरों पर वापस नहीं लौट सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *