होटल में जा घुसा केमिकल से भरा टैंकर, 2 लोग जिंदा जले, आग ने 5 दुकानों को भी चपेट में लिया

Tanker fire in Barmer : बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में केमिकल से भरे टैंकर में आग लगने से 2 लोग जिंदा जल गए। आग…

badmer01 | Sach Bedhadak

Tanker fire in Barmer : बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में केमिकल से भरे टैंकर में आग लगने से 2 लोग जिंदा जल गए। आग ने 5 दुकानों को भी चपेट में ले लिया। घटना सिणधरी कस्बे के सर्किल पर रात करीब 10.15 बजे घटित हुई। सिणधरी थाना क्षेत्र में मेगा हाईवे पर चल रहा केमिकल से भरा टैंकर अचानक बेकाबू होकर एक होटल के अंदर जा घुसा। तभी टैंकर में आग लग गई और 5 दुकान आग की चपेट में आ गई। इस हादसे से कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दकमल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन, सुबह तक भी टैंकर से धुंआ निकलता रहा।

पुलिस के मुताबिक केमिकल से भरा टैंकर गुजरात से बालोतरा की तरफ जा रहा था। तभी अचानक ट्रक का टायर फटने से बेकाबू होकर ट्रक हाईवे से नीचे उतर गया। चाय की होटल और अन्य दुकानों के अंदर घुसते ही ट्रक में आग लग गई। इसके अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आ गई। टैंकर के चालक निंबाराम ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे एक ढाबे में जा घुसा। टैंकर में आग लग गई और चालक केबिन में फंस गया। इसी दौरान ढाबा मालिक भंवराराम भी दुकान के अंदर फंस गया और दोनों जिंदा जल गए। आग पर तड़के काबू पा लिया गया। इस घटना में ढाबे के पास की दो अन्य दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

सूचना मिलते ही आला अधिकारी पहुंचे मौके पर

ट्रक में आग की सूचना से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर अरुण पुरोहित, एसपी दिगंत आनंद, बालोतरा एडीएम अश्विनी पंवार, सिणधरी एसडीएम रामसिंह गुर्जर, तहसीदार ममता लहुआ, बालोतरा एएसपी, सीताराम खोजा, सिणधरी थानाधिकारी सुरेंद्र चौधरी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने हालाज का जायजा लिया।

कलेक्टर ने की दो लोगों की मौत की पुष्टि

बाड़मेर जिला कलेक्टर अरुण पुरोहित ने बताया कि हादसे में 2 लोग जिंदा जल गए है। जिसमें एक युवक चाय की होटल में बैठा था और दूसरा शख्स टैंकर का ड्राइवर था, दोनों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, कई लोग भी इस हादसे में घायल हुए है। केमिकल रिसाव होने से आग पर काबू पाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में फायर बिग्रेड की 5 गाड़ियां और पानी के टैंकरों की मदद से करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

ये खबर भी पढ़ें:-नौकरी के नाम पर ऐंठे 9 लाख : 45 दिन तक वाराणसी के रेलवे दफ्तर किया काम, अफसरों ने डॉक्यूमेंट चेक किए तो खुली पोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *