बूंदी ACB की केशोरायपाटन में कार्रवाई, कृषि उपज मंडी का सचिव 25 हजार रुपये रिश्वत लेते ट्रैप

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। राजस्थान एसीबी भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ आए दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई…

New Project 78 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) इन दिनों काफी सुर्खियों में है। राजस्थान एसीबी भ्रष्टाचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ आए दिन ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रही है। इसी कड़ी में बूंदी एसीबी ने केशोरायपाटन कृषि उपज मंडी में ट्रैप की कार्रवाई की। बूंदी एसीबी ने केशोरायपाटन कृषि उपज मंडी का सचिव को रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

बूंदी एसीबी ने आरोपी नरेंद्र सोनी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीएसपी ज्ञानचंद ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी के एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा बूंदी एसीबी को शिकायत दी गई थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि एफपीओ के लिए माल खरीदने का लाईसेंस जारी करने की एवज में नरेंद्र कुमार सोनी सचिव, कृषि उपज मण्डी, केशोरायपाटन, जिला बूंदी द्वारा 30 हजार रुपये की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है।

आरोपी ने परिवादी से 25 हजार रुपये में मामला तय किया। जिस पर कोटा एसीबी के एसपी आलोक श्रीवास्तव के सुपरवीजन में बूंदी एसीबी के डीएसपी ज्ञानचंद के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद शुक्रवार को बूंदी एसीबी टीम द्वारा ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

बूंदी एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी नरेंद्र कुमार सोनी को परिवादी से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के आईजी सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

महिला पटवारी नामातंरण खोलने की एवज में मांग रही थी घूस…

वहीं गुरुवार को ही हनुमानगढ़ में महिला पटवारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। हनुमानगढ़ एसीबी ने लखूवाली की महिला पटवारी कौशल्या पटवारी को परिवादी से 2 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी पटवारी कौशल्या देवी ने भूमि का नामातंरण खोलने की एवज में परिवादी से 2 हजार रुपये की मांग की थी। जिसके बाद हनुमागढ़ एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कर ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी पटवारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *