4 साल के मासूम का पालतू कुत्ता चोरी…पुलिस ने खंगाले 45 CCTV, बच्चे की विनती पर 12 घंटे में ढूंढ निकाला

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक परिवार का पालतू कुत्ता चोरी हो गया। पालतू कुत्ते के चोरी होने से घर में रह रहा 4 साल…

New Project 2023 05 24T172503.971 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक परिवार का पालतू कुत्ता चोरी हो गया। पालतू कुत्ते के चोरी होने से घर में रह रहा 4 साल का मासूम बच्चा उदास हो गया। परिवार वाले अपने बच्चे को लेकर चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचे। बच्चे ने अपने पालतू कुत्ते को ढूंढने के लिए पुलिस से विनती की। जिसके बाद पुलिस ने घर से लेकर पूरे एरिया में 45 सीसीटीवी खंगाले। पुलिस ने महज 12 घंटे में पालतू कुत्ता ढूंढ कर परिवार को सौंप दिया। पूरा घटना क्रम क्या है, आइए जानते है।

दरअरल, मामला जोधपुर के सरदारपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के दसवीं रोड का है। 22 मई (सोमवार) को सुबह करीब 11 बजे विजय सिंह भंडारी का डॉग चीनी (पग ब्रीड) गायब हो गया था। घरवालों ने आस-पास कॉलोनी और गलियों में ढूंढा लेकिन उनका पालतू डॉगी कहीं नहीं मिला। पालतू डॉगी के लापता होने का घर में रहने वाला 4 साल का बच्चा सायन परेशान हो गया।
उससे पालतू डॉगी को ढूंढने की परिवार से खूब मिन्नतें की।

बच्चे को उदास देखकर घरवाले भी परेशान हो गए। आखिर में परिवार वाले अपने 4 साल के बच्चे के साथ सरदारपुरा थाने पहुंचे और पूरा घटनाक्रम बताया। वहीं मासूम बच्चे ने अपने पालतू डॉगी को ढूंढने के लिए पुलिस से विनती की। इस पर पुलिसवालों ने विश्वास दिलाया कि वे उनका पालतू कुत्ता ढूंढ कर ला देंगे। पुलिसवालों ने बच्चे की रिक्वेस्ट पर कुत्ते को ढूंढने में थाने की पुलिस जुट गई। इस दौरान घर से लेकर पूरे एरिया में 45 सीसीटीवी खंगाले गए और महज 12 घंटे में पालतू कुत्ता ढूंढ कर परिवार को सौंप दिया।

घर के बाहर से पालतू डॉगी को उठा ले गया था कबाड़ वाला…

सरदारपुरा एसएचओ सोमकरण ने बताया कि बच्चे को देख और परिवार की रिक्वेस्ट पर हमने 2 से 3 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई और कुत्ते को ढूंढने के लिए सीसीटीवी खंगाले। पुलिस ने जब सीसीटीवी देखे तो पता चला कि एक कबाड़ी साइकिल रिक्शा लेकर जा रहा है और उसने पहले डॉग को पकड़ा और रिक्शा में डाल दिया। लेकिन, डॉग रिक्शा से कूद गया था। वहीं कबाड़ी के साथ चल रही एक महिला ने उसे पकड़ लिया और उसे साथ लेकर पैदल ही चलने लगी।

New Project 2023 05 24T172553.921 | Sach Bedhadak

सीसीटीवी खंगाले तो पता चला कि कबाड़ी दसवीं रोड से दल्ले खां की चक्की की तरफ एक बस्ती में लेकर गया है। इस पर दल्ले खां की चक्की के पास बनी बस्ती में मंगलवार सुबह दबिश देकर तलाश की तो शंकरलाल नाम के व्यक्ति के पास कुत्ता मिला। इस पर पुलिस कुत्ते और व्यक्ति दोनों को थाने ले आई। पुलिस ने बताया कि परिवार ने शिकायत दी थी उसी के आधार पर कार्रवाई की गई। फिलहाल, परिवार की तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। लेकिन, आरोपी शंकरलाल को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

4 साल पहले खरीदा था पालतू डॉग…

विजय सिंह भंडारी का कंसल्टैंसी का काम है। 4 साल पहले उन्होंने पग ब्रीड के इस डॉग को खरीदा था। विजय सिंह ने बताया कि 4 साल पहले जब उनका दोहिता सायन का जन्म हुआ था तभी उन्होंने इस डॉग को भी खरीदा था। ऐसे में दोनों की बॉन्डिंग इतनी थी कि पूरे दिन साथ में रहते थे।

सायन के माता-पिता डॉ. काव्या और डॉ. सुवित्व डेंटिस्ट है। दोनों का सरदापुरा दसवीं ए रोड पर क्लिनिक है। अभी गर्मियों की छुट्टियों में सायन अपने ननिहाल में ही रहता है। परिवार के लोगों ने बताया कि सायन का पालतू डॉग चीनी से काफी लगाव है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सही समय पर हमारे डॉग को ढूंढ निकाला। इससे पूरा परिवार खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *