राजस्थान में एक और पुलिस एनकाउंटर : एक हजार किलो डोडा अफीम और हथियार बरामद, 2 तस्कर घायल

प्रदेश में अपराध रोकने के लिए पुलिस ने गैंगस्टर्स और बदमाशों पर शिकंजा कसने के बाद अब नशे की तस्करी करने वालों पर नकेल लगाना शुरू कर दिया है।

image 37 2 | Sach Bedhadak

Rajasthan Police Encounter : प्रतापगढ़। राजस्थान पुलिस अब पूरी तरह एक्शन के मूड में है। प्रदेश में अपराध रोकने के लिए पुलिस ने गैंगस्टर्स और बदमाशों पर शिकंजा कसने के बाद अब नशे की तस्करी करने वालों पर नकेल लगाना शुरू कर दिया है। जोधपुर और बीकानेर के बाद अब प्रतापगढ़ जिले में पुलिस एनकाउंटर का मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने नशे की बड़ी खेप पकड़ी। इस दौरान पुलिस एनकाउंटर में दो तस्कर घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में उपचार को लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक डीजीपी उमेश मिश्रा और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार के निर्देश पर पुलिस ने शनिवार को नशे की तस्करी करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने करीब एक हजार किलो डोडा अफीम सहित अवैध हथियार बरामद किए। हालांकि, कार्रवाई के दौरान नशे के तस्करों ने पुलिस ने हमला कर दिया। वहीं, पुलिस की जवाबी फायरिंग में दो तस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गए।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने करवाई नाकेबंदी

पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के कंट्रोल रूम से सूचना मिली की कुछ लोग गाड़ियों में भरकर छोटी सादड़ी के रास्ते से नशे की खेप ले जा रहे है। इस पर पुलिस ने नाकेबंदी करवाई। लेकिन, पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फायरिंग कर दी और छोटी सादड़ी एसएचओ दीपक बंजारा पर पिस्टल तान दी। इस पर जवाबी फायरिंग में दो बदमाश घायल हो गए।

जवाबी फायरिंग में दो तस्कर घायल

एसएचओ दीपक बंजारा ने बताया कि चार गाड़ियों में डोडा पोस्त भरकर करीब 5-6 बदमाशा छोटी सादड़ी के रास्ते से जा रहे थे। पुलिस ने नाकेबंदी कर जब बदमाशों को रोकना चाहा तो उन्होंने पुलिस पर भी फायरिंग कर दी। जिस पर पुलिस ने भी फायरिंग की। ऐसे में पैर में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। जिन्हें पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। साथ ही बदमाशों के पास से 3 पिस्टल सहित नशे की खेप से भरी तीन गाड़ियों को भी जब्त किया है। लेकिन, मौका पाकर अन्य बदमाश मौके से भाग छूटे। जांच में सामने आया कि गाड़ियों में करीब एक हजार किलो डोडा पोस्त भरा हुआ है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपए की बताई जा रही है।

फरार तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस

एसएचओ बंजारा ने बताया कि पुलिस ने डोडा पोस्त से भरी गाड़ियों को थाने पहुंचा दिया है। वहीं, दोनों घायल तस्करों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि बदमाश नशे की खेप कहां से लाए थे और कहां पर लेकर जा रहे है। फिलहाल, पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि नशे की तस्करी में और कौन-कौन लोग शामिल है। वहीं, पुलिस फरार हुए बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है।

कल जोधपुर और बीकानेर में हुई थी बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़

बता दें कि शुक्रवार को जोधपुर और बीकानेर जिले में बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। जिसमें पुलिस ने दोनों ही बदमाशों को दबोच लिया था। हालांकि, दोनों बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गए थे। जोधपुर जिले के ओसियां इलाके में पुलिस शुक्रवार दोपहर व्यापारियों पर फायरिंग के आरोपी को पकड़ने के लिए गई थी। इस आरोपी निंबाराम ने पुलिस पर 3 राउंड फायर किए। वहीं, पुलिस ने 2 राउंड फायर किए। इनमें से एक गोली निंबाराम के पैर में जा लगी। बाद में पुलिस ने उसे दबोच लिया। पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर निंबाराम हथियार तस्करी में लिप्त है।

इधर, बीकानेर में भी एक हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर फायरिंग की थी। पुलिस की ओर से जबावी कार्रवाई में हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ दीपू के पैर में गोली लगने के बाद उसे दबोच लिया। आरोपी ने पुलिस से पिस्टल छीनकर फायरिंग शुरू कर दी। आरोपी पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की फिराक में था, लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी को दबोच लिया। आरोपी दीपेंद्र उर्फ दीपू पर मारपीट, लूट, हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन पहुंची अजमेर, 28 से ट्रायल के बाद अप्रैल में पटरी पर दौड़ेगी, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *