REET Exam : ‘रीट के चीटर्स’ पर जारी कार्रवाई, बीकानेर के बाद अब जोधपुर में पकड़ा गया फर्जी परिक्षार्थी

REET Exam : एक तरफ तमाम परीक्षार्थी आंखों में उज्जवल भविष्य के सपने संजोए हुए पूरी मेहनत और लगन से रीट का एग्जाम ( REET…

jodha | Sach Bedhadak

REET Exam : एक तरफ तमाम परीक्षार्थी आंखों में उज्जवल भविष्य के सपने संजोए हुए पूरी मेहनत और लगन से रीट का एग्जाम ( REET Exam ) दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ इसी रीट एग्जाम के चीटर्स पर कार्रवाई भी जारी है। बीकानेर ( Bikaner ) के बाद अब ताजा मामला जोधपुर ( Jodhpur ) से सामने आ रहा है। जहां रीट परीक्षा केंद्र पर एक व्यक्ति अपने स्टूडेंट की जगह परीक्षार्थी बनकर आ गया। एग्जाम हॉल एंट्रेस से पहले ही चेकिंग के दौरान उसे पकड़ लिया गया। आरोपी का नाम जुंझा राम बताया जा रहा है, वह अपने स्टूडेंट प्रेमप्रकाश की जगह परीक्षा देने आया था।

जोधपुर पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आईटीआई कॉलेज में जब चेकिंग के दौरान आरोपी का का प्रवेश पत्र ( REET Admit Card ) मांगा गया। तो उस पर छपी फोटो से उसके चेहरे का मिलान किया गया। लेकिन चेहरा न मिलने पर उसे बाहर ही रोक लिया गया। चेकिंग कर रहे स्टाफ ने पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंचने पर जब पुलिस ने आरोपी के दस्तावेज देखे तो उसके पास प्रेम प्रकाश का एडमिट कार्ड और पहचान पत्र मिला। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो आरोपी ने सब सच उगल दिया।

आरोपी ने खुद का नाम जुंझाराम बताया। उसने कहा कि वह बाड़मेर ( Barmer ) से जोधपुर अपने स्टूडेंट की जगह परीक्षा देने आया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब हैं कि बीकानेर में एक नकल गिरोह को पकड़ा गया है। जेएनवीसी पुलिस ने गिरोह के पास से स्पाई कैमरा बरामद किया गया। इसके साथ ही ब्लूटूथ डिवाइस भी बरामद की गई। जिससे आज हो रही परीक्षा में नकल कराने के पूरे इंतजाम किए जाने थे। लेकिन एन वक्त पर जांच में गिरोह का भांडाफोड़ हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *