REET 2022 : चौथी पारी के वायरल हुए पेपर को लेकर गहलोत सरकार पर बरसे किरोड़ी लाल, कहा- घोटाले के बड़े डकैतों पर कब डालेंगे हाथ?

REET 2022 : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद रीट के चौथी पारी का पेपर वायरल ( REET Paper Viral ) हो गया। इसे लेकर एक…

34 | Sach Bedhadak

REET 2022 : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद रीट के चौथी पारी का पेपर वायरल ( REET Paper Viral ) हो गया। इसे लेकर एक तरफ जहां सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ एक बार फिर प्रदेश की गहलोत सरकार सवालों के घेरे में आ गई। विपक्ष में बैठी भाजपा ने तो गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राज्यसभा सासंद किरोड़ी लाल मीणा ( Kirodi Lal Meena ) ने अशोक गहलोत सरकार पर आरोप लगााया। उन्होंने वायरल हुए प्रश्नपत्र कॉपियां ट्वीट करते हुए कई सवाल दाग डाले।

‘डकैतों पर कब डालेंगे हाथ?’

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सोशल मीडिया पर सामाजिक अध्ययन के 42 प्रश्न वायरल हो रहे हैं। मैं मुखिया जी ( CM Ashok Gehlot ) से पूछना चाहता हूं कि जब पेपर अभ्यर्थियों से जमा करवा लिया था तो ये कहां से वायरल हो रहा है। मुखिया जी से कितना बार कहा है कि आप घोटाले के डकैतों पर हाथ क्यों नहीं डालते। बड़े डकैतों पर हाथ डालो, लेकिन आप ऐसा नहीं कर रहे, आखिर इसका राज क्या है?

किरोड़ी ने कहा कि ये जो पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसकी सत्यता की जांच कराएं। अगर पेपर लीक हुआ है तो इन बड़े डकैतों पर कार्रवाई करें। जिससे मेहनती बच्चों को न्याय मिल सके।

पिछली बार भी हुई थी फजीहत

रीट 2021 ( REET 2021 Paper Leak Case ) के पेपर लीक मामले में पहले ही सरकार की फजीहत हो चुकी है। ऐसे में फिर से पेपर का वायरल होना गहलोत सरकार की गले की फांस बन गया है। पिछली बार भी विपक्ष ने बड़ा मुद्दा बनाकर गहलोत सरकार को घेरा था। इसी वजह से इसी बार बेहद कड़ी सुरक्षा के बीच इस परीक्षा का आयोजन कराय़ा गया था। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होते पेपर ने इस सुरक्षा व्य़वस्था पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

दूसरी तरफ अभी तक पूरे प्रदेश से कहीं से भी पेपर लीक जैसा मामला सामने नहीं आया है। बीकानेर ( Bikaner ) और जोधपुर ( Jodhpur ) में परीक्षा के ऐन वक्त से पहले ही कार्रवाई कर नकल गिरोह का भांडा फोड़ हो गया था। उसके अलावा अभी तक किसी बड़ी घटना की खबर सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *