मानगढ़ धाम में पहुंचे पीएम मोदी ने आदिवासी शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कार्यक्रम में मौजूद मोदी-गहलोत

बांसवाड़ा के मानगढ़ को जिस पल का लंबे अर्से से इंतजार था। वह अब आ गया। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम पहुंच गए हैं। उन्होंने…

मानगढ़ धाम में पहुंचे मोदी ने आदिवासी शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कार्यक्रम में मौजूद मोदी-गहलोत

बांसवाड़ा के मानगढ़ को जिस पल का लंबे अर्से से इंतजार था। वह अब आ गया। प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां पर आदिवासी शहीदों के स्मारक पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने गुरू गोविंद के मंदिर मे पहुंचकर उनकी धूणी की पूजा-अर्चना की। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल मौजूद रहे।

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अशोक गहलोत के साथ मानगढ़ में उपस्थित आदिवासी जनता की सभा में पहुंचे। यहां पर एक ही मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, मौजूद हैं।

कार्यक्रम को सबसे पहले केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में आदिवासियों के अंग्रेजों से हुए संघर्ष की गौरवपूर्ण कहानी बताई। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों की कायरता से वीर आदिवासियों को अंधाधुंध गोलीबारी से मौत के घाट उतार दिया। ऐसी महान धरती पर आज प्रधानमंत्री पधारे हैं उनका तहे दिल से स्वागत है।

आदिवासियों के आस्था के स्थल मानगढ़ धाम में हो रहे इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संबोधित किय़ा। उन्होंने मंच पर आते ही भारत माता की जय के नारे से लोगों का अभिवादन किया। चौहान ने कहा कि हमें जो ये आजादी मिली वह अंग्रेजों ने तश्तरी में रखकर नहीं दी थी। इसके लिए कई कई लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान तक दिया। अंग्रेजों की रूह कंपा देने वाली घोर यातनाएं सही।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *