राजधानी में आज सुबह बरसे बादल, तपती गर्मी से मिली राहत, कई संभागों में भी बारिश की संभावना 

राजधानी जयपुर में आज सुबह हल्की गरज के साथ बारिश हुई। करीब 15 मिनट हुई हल्की बारिश से सड़कें पूरी तरह भीग गई। वहीं अब…

Clouds rained in the capital this morning, there will be relief from the scorching heat, there is a possibility of rain in many divisions

राजधानी जयपुर में आज सुबह हल्की गरज के साथ बारिश हुई। करीब 15 मिनट हुई हल्की बारिश से सड़कें पूरी तरह भीग गई। वहीं अब इसके बाद जयपुरवासियों को गर्मी से राहत मिलने की संभवना है। बता दें कि मौसम विभाग ने जयपुर संभाग समेत पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर, कोटा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर सोमवार तक मेघगर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई थी। दूसरी तरफ यह भी अनुमान जताया कि राज्य के उत्तरी भागों में अधिकांश स्थानों पर मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक्टिव हुए नए पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के मौसम में बरसात ने दस्तक दे दी है। 

बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, पाली एवं अजमेर के कुछ इलाकों में कई जगह मेघगर्जन के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। एक- दो जगहों को छोड़कर सभी जगहों का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से ऊपर एवं अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर दर्ज हुआ। राजधानी में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री एवं न्यूनतम 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  

दिन-रात के तापमान में इजाफा 

राजधानी समेत प्रदेशभर की अधिकतर जगहों पर दिन के साथ रात के तापमान में बढ़त दर्ज की गई। दूसरी तरफ कई जगहों पर दिन का पारा भी 35 डिग्री के पार चला गया। प्रदेश के डूंगरपुर 36.8, जालौर 36.7, बाड़मेर 36.1, जोधपुर 35.6, सिरोही 35.5 तथा फलौदी का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चलेंगी तेज हवाएं, यहां होगी बारिश 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के कुछ भागों में आगामी दिनों में तेज हवाओं के साथ हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर, कोटा व जयपुर संभाग के जिलों में आगामी तीन-चार दिन कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के दर्जे की बारिश के अलावा पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में 4 और 6-7 मार्च को आसमान में बादल छाए रहने व कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। दूसरी तरफ राज्य के उत्तरी भागों में अधिकांश स्थानों पर मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा। 

(Also Read- धड़ल्ले से हो रही है नशे की खेती, बड़ी मात्रा में अफीम के पौधे जब्त)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *