इस्तीफे की चर्चा के बीच कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल अजय माकन, क्या है सियासी संदेश ?

अजय माकन के राजस्थान के प्रभारी पद से इस्तीफे की चर्चाओं से खबरों का बाजार पहले से ही गर्म था कि अब उनका नाम सरदारशहर…

ezgif 5 2d8ce499a2 | Sach Bedhadak

अजय माकन के राजस्थान के प्रभारी पद से इस्तीफे की चर्चाओं से खबरों का बाजार पहले से ही गर्म था कि अब उनका नाम सरदारशहर उपचुनाव के कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल कर इसे और हवा दे दी गई है। बता दें कि बीते गुरूवार कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अजय माकन को भी शामिल किया है।

क्या इस्तीफा नहीं होगा मंजूर

अजय माकन ने राजस्थान प्रभारी के पद से इस्तीफा तो 26 अक्टूबर को ही दे दिया था। लेकिन दो दिन पहले ही अजय माकन के दोबारा मल्लिकार्जुन खड़गे को अपने इस्तीफे के पत्र से राजस्थान से लेकर दिल्ली तक की सियासत में फिर हलचल हो गई थी। इस पत्र में अजय माकन ने राजस्थान प्रभारी के पद को छोड़ने के कारण गिनाए थे। इसमें उन्होंने 25 सितंबर की सीएलपी बैठक समेत दिल्ली में कमजोर होती कांग्रेस को मजबूती देने के लिए इस पद को छोड़ने की बात कही थी। लेकिन उसके बाद अजय माकन का नाम सरदारशहर उपचुनाव के स्टार प्रचारकों में शामिल कर लिया गया।

अब कई राजनीतिक विश्लेषक इसे अजय माकन के इस्तीफे को न स्वीकार करने का संकेत बता रहे हैं। हालांकि इसके लिए कुछ जानकारों का कहना है कि अजय माकन का नाम स्टार प्रचारकों में शामिल करने का यह मतलब हो सकता है कि अभी कांग्रेस आलाकमान माकन के इस्तीफे को मंजूर नहीं कर रहा है। इसलिए उन्हें राजस्थान की राजनीति में सक्रिय भूमिका देने की बात कर रहे हैं।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में ये नाम शामिल

सीएम अशोक गहलोत, अजय माकन, गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, बृजेंद्र सिंह ओला, नसीम अख्तर, बीडी कल्ला, प्रताप सिंह खाचरियावास, लालचंद कटारिया, ममता भूपेश, रामलाल जाट, प्रमोद जैन भाया, टीकाराम जूली, सालेह मोहम्मद, गोविंद मेघवाल, चंद्रभान, रामेश्वर डूडी, भंवर सिंह भाटी, मुरारी लाल मीणा, अशोक चांदना, राजेंद्र पारीक, नरेंद्र बुडानिया, राजकुमार शर्मा, कृष्णा पूनिया, मनोज मेघवाल, रूपाराम धनदेव, हाकम अली खान, जगदीश जांगीड़, रफीक खान, गणेश घोघरा, मनीषा पंवार, अमित चंचन, रेहाना रियाज, खानू खान बुधावली, डूंगर राम गेदर, किशन लाल जादिया, हेम सिंह शेखावत,अभिषेक चौधरी, मकबूल मंडेलिया, राजेंद्र मूडा इस लिस्ट में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *