मोदी सरकार के 9 साल, कांग्रेस ने दागे 9 सवाल, पूछा – PM कब देंगे जवाब?

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने सरकार के कामकाज पर निशाना साधते हुए 9 सवाल पूछे हैं.

sach 1 5 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली: केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी जहां सरकार के काम और क्रांतिकारी फैसलों को गिना रही है वहीं कांग्रेस ने 9 साल पूरे होने पर केंद्र पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेताओं ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी के सामने 9 सवाल दागे हैं और पीएम को चुप्पी पर घेरा है. कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार के कामकाज और योजनाओं पर कटाक्ष करते हुए 9 सवाल पूछे हैं.

इस दौरान कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आज मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस पीएम मोदी से 9 सवाल पूछना चाहती है जिसके लिए वह 9 साल 9 सवाल नाम से एक दस्तावेज जारी कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने मोदी सरकार के 9 सालों को नाकामी के 9 साल करार दिया है.

कांग्रेसी नेताओं की ओर से कहा गया कि इन 9 सालों में सरकार ने देश को बदहाली की ओर धकेल दिया और गुजरे 9 सालों में संविधान, लोकतंत्र, किसान, पहलवान समेत देश का हर कोई वर्ग त्रस्त रहा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी देश को कई सालों पीछे ले गए हैं.

कांग्रेस के 9 साल पर 9 सवाल

कांग्रेस और राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार के 9 साल पूरे हो गए हैं ऐसे में हमारी तरफ से पीएम मोदी से सीधे 9 सवाल हैं जिस पर पीएम को चुप्‍पी तोड़‍नी चाहिए और जवाब देना चाहिए. कांग्रेस के 9 सवालों के मुताबिक उन्होंने पीएम मोदी से पूछा है कि

  1. कांग्रेस ने पूछा है कि देश में महंगाई और बेरोजगारी आसमान क्यों छू रही है और सार्वजनिक संपत्ति आपके दोस्तों को क्यों बेची जा रही है?
  2. किसानों की आय दोगुनी अब तक क्यों नहीं हुई है? और किसानों के लिए बनाया जाने वाला एमएसपी कानून क्यों नहीं बन पाया?
  3. अडानी को फायदा देने के लिए एलआईसी और एसबीआई में आम जनता का पैसा क्यों लगाया गया है और अदानी की कंपनी में जमा 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं?
  4. चीन के मसले पर पीएम चुप क्यों है क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर रखा है?
  5. पीएम इस पर चुप्पी तोड़ें कि चुनावी फायदे के लिए बंटवारे की राजनीति का इस्तेमाल क्यों किय़ा जा रहा है?
  6. पीएम मोदी महिला, दलित, अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचारों पर कुछ क्यों नहीं बोलते हैं?
  7. मोदी सरकार में संवैधानिक और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर क्यों किया जा रहा है और विपक्षी नेताओं को टारगेट क्यों किया जा रहा है?
  8. मनरेगा जैसी मजदूरों के लिए लाई गई योजना को क्यों कमजोर किया गया?
  9. वहीं कोरोना महामारी के दौरान सरकार के कुप्रबंधन के चलते जिन 40 लाख लोगों की मौत हुई उनके परिवारों को अब तक न्याय क्यों नहीं मिला?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *