WTC Final 2023 : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक गेंदबाज, चोट की वजह से छोड़ा था आईपीएल

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक लंदन के द ओवल…

josh he 2 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जायेगा। इस महामुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी कमर कस ली है। हालांकि, इस मुकाबले में ज्यादा वक्त नहीं बचा है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 के बीच में ही स्वेदश लौट गए थे।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : MS धोनी ने रवींद्र जडेजा को गोद में उठाकर मनाया जीत का जश्न, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

josh he 1 | Sach Bedhadak

हेजलवुड की एंट्री से बढ़ेगा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को का दबदबा

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की मौजूदगी कंगारू टीम का हौशला बढ़ेगा और इसके साथ ही पेस अटैक आक्रामक होगा। 32 वर्षीय तेज गेंदबाज को टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि अबतक 59 टेस्ट मैचों में हेजलवुड 222 विकेट झटक चुके है। हेजलवुड की एंट्री से ऑलराउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

josh 4 | Sach Bedhadak

दरअसल, माइकल नेसर और सीन एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। बीते कुछ महीनों से हेजलवुड लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। वो आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम से बाद में जुड़े थे। उन्होंने दिसंबर 2021 के बाद सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेले हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए कंगारू टीम : स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस (कप्तान), जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *