MI vs GT : Shubman Gill को मुंबई ने दिए 3 जीवनदान, रोहित एंड कंपनी के धुरंधरों पर कहर बनकर बरसे

MI vs GT : गुजरात टाइटंस (GT) के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल 2023 के तीसरे शतक के दम पर मुंबई इंडियंस (MI) को 62…

rohit and compny | Sach Bedhadak

MI vs GT : गुजरात टाइटंस (GT) के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल 2023 के तीसरे शतक के दम पर मुंबई इंडियंस (MI) को 62 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब 28 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरा की भिड़त एमएस धानी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगी। अगर हम मुंबई इंडियंस के क्वालिफायर-2 में हार की बात करें, तो शुभमन गिल को 3 जीवनदान देना टीम के लिए महंगा साबित हुआ है। 30 रन पर टिम डेविड ने शुभमन गिल को कैच छोड़ा था। इसके बाद शुभमन गिल ने 129 रनों की तूफानी पारी खेली। बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई इंडियंस 171 रन पर ही सिमट गई। वहीं तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 5 विकेट लेकर मुंबई को हार की तरफ धकेल दिया।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : Piyush Chawla से लेकर आकाश मधवाल तक, इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने MI को क्वालीफायर में पहुंचाया

tim david | Sach Bedhadak

(1) टिम डेविड ने दिया पहला जीवनदान

गुजरात की पारी का छठा ओवर तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन डाल रहे थे। 5वीं गेंद पर शुभमन गिल ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, इस दौरान गिल हवां में शॉट खेले बैठे और गेंद टिम डेविड की तरफ गई, वहीं टिम डेविड ने शानदार ड्राइव मारकर कैच लेने की कोशिश की, लेकिन उनके गिरते ही गेंद हाथ से निकल गया, उस वक्त शुभमन गिल सिर्फ 30 रन पर खेल रहे थे। इसके बाद उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 129 रन जड़ दिए।

shubh | Sach Bedhadak

(2) दूसरा जीवनदान

शुभमन गिल को दूसरा जीवनदान 36 रनों के निजी स्कोर पर मिला। गुजरात की पारी का 8वां ओवर कार्तिकेय कर रहे थे। इस ओवर की चौथी बॉल पर शुभमन गिल ने आगे बढ़कर शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद उनके पैड से लगकर पीछे स्टंप की तरफ जा रही थी, लेकिन विकेटकीपर ईशान किशन ने गेंद उठाई, जिसकी वजह से गेंद ना तो स्टंप के लगी। लेकिन बॉल बहुत धीमी गति से ईशान के पास आई, इसकी वजह से गिल को फिर से क्रीज में वापस आने का मौका मिल गया और वो स्टंपिंग होने से भी बच गए।

tilak Verma 1 | Sach Bedhadak

(3) तीसरा जीवनदान

शुभमन गिल को तीसरा जीवनदान तिलक वर्मा ने दिया। 8वें ओवर की ही पांचवीं गेंद पर गिल ने बड़ा शॉट खेलना चाहा और बॉल डीप मिड-विकेट की तरफ गई। जहां तिलक वर्मा गेंद को जज नहीं कर सके और उन्होंने कैच के लिए कोशिश नहीं की। यदि वो कोशिश करते तो कैच पकड़ सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *