IPL Final 2023 : क्या चेन्नई सुपर किंग्स फिर से बनेगी चैंपियन? अब तक आकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

IPL Final 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच 28…

ipl 2023 38 | Sach Bedhadak

IPL Final 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच 28 मई को खेला जाएगा। यह मुकाबला रविवार शाम 7:30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का आगाज भी इन 2 दोनों टीमों के बीच ही हुआ था। अब फाइनल मुकाबले में यह दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ेगी। हालांकि फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों को पलड़ा भारी नजर आ रहा है। आईपीएल इतिहास में अभी तक 9 बार ऐसा देखने को मिला है कि पहला क्वालीफायर में खेलने वाली टीमों के बीच में ही फाइनल मुकाबला खेला गया है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव, विदेशी क्रिकेटरों को पछाड़कर भारतीयों ने लहराया परचम

csk 6 | Sach Bedhadak

आकड़ों के हिसाब से CSK का पलड़ा भारी
आईपीएल इतिहास में कई बार ऐसा ही देखने को मिला है, अब तक इस रिकॉर्ड के मुताबिक 9 में 7 बार उसी टीम को फाइनल मुकाबले में जीत मिली है, जिसने पहले क्वालीफायर मुकाबले में जीत हासिल की है। ऐसे में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के लिए धोनी बिग्रेड के सामने फाइनल मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा। हालांकि दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को 61 रनों से हराया था।

यह खबर भी पढ़ेंं:- MI vs GT : Shubman Gill को मुंबई ने दिए 3 जीवनदान, रोहित एंड कंपनी के धुरंधरों पर कहर बनकर बरसे

csk 7 | Sach Bedhadak

फाइनल में CSK के रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का इस मामले में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह साल 2011 के सीजन से अब तक पांच बार पहला क्वालीफायर मुकाबला खेलने के बाद फाइनल मुकाबला भी उसी टीम से खेल चुकी हैं। इसके बाद साल 2013 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में उन्होंने मुंबई को शिकस्त दी थी, लेकिन फाइनल मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 23 रनों से हराया था।

वहीं आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर और फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को हराकर खिताब जीता था। वहीं आईपीएल 2015 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस से पहले क्वालीफायर और फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, साल 2019 के सीजन में मुंबई ने पहले क्वालीफायर और फाइनल दोनों में चेन्नई को पटखनी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *