IPL 2023 : Piyush Chawla से लेकर आकाश मधवाल तक, इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने MI को क्वालीफायर में पहुंचाया

IPL 2023 : मुंबई इंडियंस (MI) आज (शुक्रवार) डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ आईपीएल 2023 का क्वालीफायर-2 मुकाबला खेलेगी। इससे पहले मुंबई ने…

IPL 2023 34 | Sach Bedhadak

IPL 2023 : मुंबई इंडियंस (MI) आज (शुक्रवार) डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ आईपीएल 2023 का क्वालीफायर-2 मुकाबला खेलेगी। इससे पहले मुंबई ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को 81 रन से हराकर क्वालिफायर में जगह बनाई थी, जिसमें 20 लाख रुपए की बैस प्राइस के आकाश मधवाल ने 3.5 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए है। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने कई दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में आईपीएल 2023 में कमाल का शानदार प्रदर्शन किया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से पूरे सीजन से बाहर रहे है। पिछले सीजन तक एमआई के स्टार रहे कायरन पोलार्ड इस सीजन में मेंटर की भूमिका निभा रहे है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अपनी प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव किए है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- MS धोनी की चालाकी पर भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, अंपायर को लगाई फटकार

Piyush chawala | Sach Bedhadak

(1) पीयूष चावला

लेग स्पिनर पीयूष चावला ने आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है, जबकि पिछले तीन साल से इस खिलाड़ी ने कोई मुकाबला नहीं खेला है, लेकिन मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 50 लाख रुपए की बेस प्राइस में खरीदा। इस सीजन में पीयूष चावला ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है, इस टूर्नामेंट में उन्होंने 21 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर बने।

Nehal | Sach Bedhadak

(2) नेहल वाधेरा

22 वर्षीय नेहल वाधेरा ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। मिनी ऑक्शन में MI ने उन्हें को 20 लाख की बेस प्राइस में खरीदा था। नेहल वाधेरा ने इस सीजन में 2 अर्धशतक जड़े। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में 12 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर टीम का स्कोर 182 तक पहुंचाया। जिसे चेस करने में लखनऊ की टीम असफल रही।

Tilak Verma | Sach Bedhadak

(3) तिलक वर्मा

MI के मध्यक्रम के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने आईपीएल 2023 में तूफानी प्रदर्शन किया है। उन्होंने मुंबई के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली है। उन्होंने इस सीजन में 10 मुकाबलों में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 300 रन बनाए हैं। जिसमें उनका एक अर्धशतक भी शामिल है, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टीम के पहले ही मैच में आई। वो चोट के चलते टीम के 5 मैचों का हिस्सा नहीं बन सके, मगर तिलक वर्मा को जब भी मौका मिला, उन्होंने एमआई के लिए शानदार पारियां खेलीं।

Akash | Sach Bedhadak

(4) आकाश मधवाल

उत्तराखंड के आकाश मधवाल ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने लगभग 2 साल तक मुंबई और बेंगलुरु के लिए नेट गेंदबाजी की है। लेकिन इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 20 लाख रुपए की बेस प्राइज में खरीदा। हालांकि शुरुआती कुछ मैचों में वो बेंच पर नजर आए और उन्होंने MI के लिए 9वें मैच में डेब्यू किया, उसके बाद से उन्होंने सभी मुकाबले खेले और 13 विकेट निकालने में सफल रहे। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग मैच में आकाश मधवाल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस मुकाबले में 4 विकेट लेकर हैदराबाद को कम स्कोर पर रोका दिया। लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में 5 विकेट लेकर मुंबई को बड़ी जीत दिलाई है।

Jason Behrendorff | Sach Bedhadak

(5) जेसन बेहरनडॉर्फ
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। मिनी ऑक्शन से मुंबई ने बेहरनडॉर्फ को 75 लाख रुपए की बेस प्राइस में खरीदा। जसप्रीत बुमराह और जाय रिचर्डसन की गैरमौजूदगी में बेहरनडॉर्फ ने तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभाला और 11 मैचों में 14 विकेट निकाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *