IPL 2023 : चैंपियन टीम को मिलेंगे 20 करोड़, इन खिलाड़ियों पर भी होगी पैसों की बारिश

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं एलिमिनेटर…

IPL 2023 35 | Sach Bedhadak

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस (MI) दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस (GT) से भिड़ेगी। यह मुकाबला 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में विजेता, उपविजेता और क्वालिफायर खेलने वाली टीमों को भी करोड़ों रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे। इसके अलावा ऑरेंज कैप विजेता और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ियों पर भी लाखों रुपए की बारिश होगी।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : Piyush Chawla से लेकर आकाश मधवाल तक, इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने MI को क्वालीफायर में पहुंचाया

इस सीजन में ऑरेंज कैप की सूचनी में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कब्जा है, लेकिन जीटी के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल उनको MI के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में पीछे छोड़ सकते है। अभी फाफ डु प्लेसिस 730 रन हैं वहीं शुभमन गिल अब तक 722 रन बना चुके हैं। आइए जानते है कि आईपीएल 2023 में किस अवार्ड पर कितनी प्राइज मनी दी जायेगी।

tata ipl 2023 | Sach Bedhadak

आईपीएल विनर टीम और उपविजेता टीम प्राइस मनी
इस सीजन में विजेता टीम को 20 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए जायेंगे। वहीं उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपए की दिए जायेंगे।

IPL 2023 36 | Sach Bedhadak

ऑरेंज कैप विजेता
इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम करने वाले खिलाड़ी को प्राइज मनी के तौर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे।

पर्पल कैप विजेता
आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर रहने वाले खिलाड़ी को भी प्राइज मनी के तौर पर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *