भारत-ऑस्ट्रेलिया का पहला वनडे कल, रोहित जगह ये ऑलराउंडर करेगा कप्तानी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को दोपहर…

image 2023 03 16T192149.497 | Sach Bedhadak

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को दोपहर 1:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या पांड्या पहली बार वनडे में कप्तानी करेंगे।

image 2023 03 16T192012.786 | Sach Bedhadak

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से इस मैच में नहीं खेल पायेगा। टी20 में कप्तानी के बाद यह पहला मौका होगा जब हार्दिक पांड्या वनडे में कमान संभालेगे। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभालेंगे। दोनों टीमों के बीच यह वनडे सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी। क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे विश्वकप होना है। ऐसे में दोनों टीमों को आपस में परखने का शानदार मौका है। वहीं रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को मौका मिल सकता है। वहीं रवींद्र जडे़जा घुटने की चोट के बाद टेस्ट के बाद वनडे में वापसी कर रहे है।

image 77 | Sach Bedhadak

भारत-ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा है भारी

अबतक दोनों टीमों के बीच 143 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 80 ऑस्ट्रेलिया और 53 मैच भारत ने जीते है और 10 मैचों का रिजेल्ट नहीं निकला है। इस समीकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लगता है। वर्ल्ड कप में अबतक दोनों टीमों के बीच 12 वनडे वर्ल्ड कप में 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। इस टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ही जीते है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारतीय टीम : हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : डेविड वॉर्नर, कैमरून ग्रीन, मार्नस लाबुशेन, ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्कस स्योयनिस/मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, एडम जम्पा, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *