Ind vs Aus : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे कल, जानिए दोनों टीमों में किसका पलड़ा भारी

Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। यह सीरीज दोनों टीमों…

New Project 27 | Sach Bedhadak

Ind vs Aus : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए खास है, क्योंकि इसी साल भारत में वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है। पहला वनडे 17 मार्च (शुक्रवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे शुरु होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा, कौन होगा टीम इंडिया का कप्तान?, सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

image 2023 03 16T122520.179 | Sach Bedhadak

भारत-ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा है भारी

अबतक दोनों टीमों के बीच 143 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 80 ऑस्ट्रेलिया और 53 मैच भारत ने जीते है और 10 मैचों का रिजेल्ट नहीं निकला है। इस समीकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी लगता है। वर्ल्ड कप में अबतक दोनों टीमों के बीच 12 वनडे वर्ल्ड कप में 5 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। इस टूर्नामेंट में ज्यादातर मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने ही जीते है।

image 2023 03 16T122742.058 | Sach Bedhadak

भारत का मिशन वनडे विश्व कप जीतना

टीम इंडिया का मिशन वनडे वर्ल्ड कप पर है, जो इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है। भारत ने आखिरी वर्ल्ड कप भी एमएस धोनी की अगुवाई में भारतीय सरजमीं पर ही जीता था। जब भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा की भारतीय सरजमीं पर यह खिताब जीतना चाहते है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 17 मार्च को खेला जायेगा। दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापत्तनम और तीसरा वनडे चेन्नई में खेला जाएगा। तीनों वनडे दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगे।

जानिए दोनों टीमों का स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम : पैट कमिंस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

भारतीय वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *