IND Vs AUS : ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 480 पर सिमटी, अश्विन ने झटके 6 विकेट

IND Vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। शुक्रवार को दूसरे…

image 2023 03 10T174209.484 | Sach Bedhadak

IND Vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाए 10 ओवर में 44 रन बना लिए है। कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 17 रन और शुभमन गिल 27 गेंदों पर 18 रन के निजी स्कोर पर नाबाद हैं। हालांकि चौथे मुकाबले में भारत से 444 रन से आगे है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

image 2023 03 10T174412.848 | Sach Bedhadak

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रनों पर सिमट गई। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए। उन्होंने 422 गेंदों का सामना करते हुए 180 रन बनाए। इनके अलावा कैमरून ग्रीन 114 रनों की पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक जड़ा है। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 और ट्रेविस हेड ने 32 रन का योगदान दिया।

image 2023 03 10T174325.125 | Sach Bedhadak

अश्विन ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने 47.2 ओवर में 91 रन देकर 6 विकेट चटकाए है। इसके साथ मोहम्मद शमी 2 विकेट लेने में सफल रहे है। वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाए है।

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीत जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को चौथा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह मुकाबला जीतने के बाद भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में पहुंच जायेगा। लेकिन ड्रॉ की स्थिति में भारत को न्यूजीलैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के रिजेल्ट का इंतजार करना होगा। यदि श्रीलंका 2-0 से न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज हरा देती है। यदि आखिरी टेस्ट ड्रॉ भी होता है तो जीत लेगी, लेकिन डब्लूटीसी के फाइनल के लिए उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के परिणामों का इंतजार करना ही होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया टीम : ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकम्ब, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *