कोटा में कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन पर पुलिस का एक्शन, डोटासरा सहित कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

नीट परीक्षा में कथिल धांधली और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कोटा में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने हल्ला बोल उग्र प्रदर्शन किया। अब पुलिस ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है।

Govind Singh Dotasara 13 | Sach Bedhadak

जयपुर। नीट परीक्षा में कथित धांधली, बिगड़ती कानून व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर सोमवार को कोटा में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट में घुसने का प्रयास किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई। कांग्रेस नेताओं ने कोटा पुलिस पर भी सवाल उठाए। अब कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, कोटा पुलिस ने कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए हैं।

कोटा पुलिस ने इस मामले में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री अशोक चांदना, कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल सहित कई कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसमें से एक मुकदमे में डोटासरा और अन्य कांग्रेसी नेता शामिल है तो दूसरे मुकदमे में कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल को आरोपी बनाया गया है। कांग्रेस नेताओं पर भीड़ को उकसाने, गलत बयानबाजी करने, बैरिकेट तोड़कर कलेक्ट्रेट में घुसने के प्रयास करने के आरोप हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-राठौड़ ने कसा तंज, बोले-‘भाटी का अचानक ज्ञान बढ़ गया, कस्वां इतने बड़े नेता नहीं उनका टिकट कटने से पार्टी पांच सीटें हार जाए’

CID CB को सौंपी जाएगी जांच

कोटा SP डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि सोमवार को कांग्रेस द्वारा किए प्रदर्शन की वीडियोग्राफी कराई गई थी। इसमें कांग्रेस नेताओं ने उग्र प्रदर्शन किया, जिसमें पुलिस से टकराव की स्थिति भी बन गई थी। इस मामले में पुलिस अधिकारियों की शिकायत पर ही कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। नयापुरा थाना पुलिस ने दर्ज मुकदमे में डोटासरा, टीकाराम जूली, पूर्व मंत्री व हिंडोली विधायक अशोक चांदना, पीपल्दा विधायक चेतन पटेल, केशोरायपाटन विधायक सीएल प्रेमी और कोटा देहात जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह आरोपी हैं।

यह रिपोर्ट लक्ष्मी चंद वर्मा की शिकायत पर दर्ज की गई है। बैरिकेट तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश करने के दौरान पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं माने। इस मामले में पुलिस से धक्का-मुक्की, गाली-गलौच और राजकार्य में बाधा का आरोप लगाया है। यह जांच पड़ताल सीआईडी सीपी जयपुर को सौंपी जाएगी।

छीनाझपटी, मारपीट का मामला दर्ज

पुलिस उपाधीक्षक द्वितीय राजेश सोनी ने बताया कि दूसरे मामले में हेड कांस्टेबल शेर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल, भानू प्रताप सहित 16 नाम और शेष अन्य आरोपी हैं। हेड कांस्टेबल शेर सिंह ने अपनी शिकायत में बताया कि वो अंबेडकर मूर्ति के नजदीक कलेक्ट्रेट चौराहे पर ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान कांग्रेस नेता प्रदर्शन करते हुए आए और उसके साथ छीना-झपटी और मारपीट की और उसे मुक्के मारे हैं। इसके चलते उन्हें काफी दर्द हो रहा है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और शेर सिंह का मेडिकल करवाया जाएगा। यह जांच नायपुरा थाना पुलिस ही करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-लोकसभा स्पीकर के लिए NDA और INDIA गठबंधन में ठनी, ओम बिडला के सामने के सुरेश, जानें किसका पलड़ा भारी?

डोटासरा ने पुलिस को दी थी धमकी

कोटा में प्रदर्शन के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने भाषण में पुलिस को चेतावनी दी थी। उन्होंने कोटा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए रेंज के आईजी को अपशब्द कहे थे। साथ ही कोटा पुलिस की छवि खराब करने की कोशिश की थी। डोटासरा ने यह भी कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस अत्याचार बंद करें नहीं तो उन्हें घुटनों के बल चलने पर मजबूर कर दिया जाएगा। साथ ही डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कोटा सांसद ओम बिडला, शिक्षा मंत्री सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं पर जुबानी हमले कर संगीन आरोप लगाए थे।