खरगे ने लिया फीडबैक, डोटासरा ने किया वादा, राजस्थान में जीत रहे हैं इतनी सीटें

Rajasthan Lok Sabha Election Exit Poll : गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को बताया कि राजस्थान में कांग्रेस कितनी सीटें जीत रही है। उनका कहना है कि इस बार राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लगेगा।

govind singh dotasara 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election Exit Poll : जयपुर। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Result 2024) का रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा। लेकिन एग्जिट पोल जारी होने के बाद राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं। बीजेपी राजस्थान में इस बार हैट्रिक लगाने की बात कर रही है तो वहीं कांग्रेस डबल डिजिट में सीटें जीतने का दावा कर रही है। कांग्रेस और राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि इस बार बीजेपी को राजस्थान में तगड़ा झटका लगेगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने रविवार को सभी राज्यों के पीसीसी चीफ के साथ वर्चुअल बैठक कर लोकसभा चुनाव का फीडबैक लिया और 4 जून को मतगणना के दौरान सर्तक रहने के निर्देश दिए।

यह खबर भी पढ़ें:-Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे कल, राजस्थान में सबसे पहले इस सीट पर जारी होगा रिजल्ट

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी 25 लोकसभा सीटों का फीडबैक दिया। इस दौरान खरगे को डोटसरा ने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस एक दर्जन सीटों पर जीत रही है। वहीं 6 सीटों पर कांटे का मुकाबला रहेगा। राजस्थान में मोदी लहर नजर नहीं आ आई। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में एकजुट होकर मजबूती से चुनाव लड़ा है। इसी वजह से बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

कांग्रेस बांसवाड़ा, सीकर और नागौर तीनों ही सीटें जीत रही है। कुछ सीटों पर कांग्रेस कमजोर रह सकती है, जिसकी समीक्षा चुनाव बाद की जाएगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया गंठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राजस्थान को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन 295+ सीटों पर जीतेगी। जबकि खरगे ने राजस्थान में 7 सीटों पर इंडिया गठबंधन के जीतने का ऐलान किया।

भाजपा की 3-4 सीटों पर स्थिति कमजोर

हालांकि, भाजपा नेताओं का कहना है कि राजस्थान में 3-4 सीटों पर स्थिति कमजोर है। जिसका कारण उन्होंने टिकट वितरण में कमजोर चयन और जातीय समीकरण को मूल आधार माना है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Exit Poll: 15 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी? कांग्रेस का 10 साल बाद खुलेगा खाता