Rajasthan Lok Sabha Eelction Result 2024 : जयपुर ग्रामीण से राव राजेंद्र और कोटा से ओम बिडला जीते

Rajasthan Lok Sabha Eelction Result 2024 : जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर चले रोचक मुकाबाले में भाजपा के राव राजेंद्र ने कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को हरा दिया। वहीं कोटा से ओम बिडला जीते हैं।

Om Birla 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Eelction Result 2024 : जयपुर। राजस्थान में ग्रामीण लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों के बीच रोचक मुकाबला रहा है। कांग्रेस के अनिल चोपड़ा लगातार आगे चल रहे थे, लेकिन आखिरी दौर में भाजपा के राव राजेंद्र सिंह ने बाजी मारी। जबकि हर कोई अनिल चोपड़ा की जीत तो लेकर आश्वस्त था। वहीं इससे पहले जयपुर शहर सीट से मंजू शर्मा ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास को बड़े अंतर से शिकस्त दी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘प्राण जाए पर वचन ना जाईं’ BJP की हार किरोड़ी लाल ने किया ट्वीट, इस्तीफे की अटकले हुई तेज?

ओम बिडला जीते

कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और लोकसभा स्पीकर ओम बिडला ने 40 हजार मतों जीत दर्ज की है। यहां दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। कोटा से कांग्रेस ने भाजपा से कांग्रेस में शामिल प्रहलाद गुंजल को मैदान में उतारा था। बता दें कि ओम बिडला 3 बार विधायक और 2 बार सांसद रह चुके हैं।

इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में ओम बिडला ने कांग्रेस के रामनारायण मीण को 2 लाख 78 हजार वोट से हराया था। वहीं 2014 में कांग्रेस के इज्यराज सिंह को 1 लाख 98 लाख वोटों से पटखनी दी थी। आजादी के बाद कोटा में 16 लोकसभा चुनाव हुए है जिसमें से बीजेपी 6 बार, कांग्रेस 4 बार और 3 बार भारतीय जनसंघ की जीत हुई है।

यह खबर भी पढ़ें:-Bikaner Lok sabha Election Results 2024 : अर्जुन राम मेघवाल बीकानेर लोकसभा सीट से जीते, कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल हारे