Rajasthan Exit Poll: 15 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी? कांग्रेस का 10 साल बाद खुलेगा खाता

Rajasthan Exit Poll : शनिवार से जारी हो रहे एग्जिट पोल में एक बार फिर से केंद्र में मोदी सरकार बनती नजर आ रही है। 4 जून को लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आना है।

CM Bhajan Lal Sharma 16 | Sach Bedhadak

Rajasthan Exit Poll : जयपुर। लोकसभा चुनावों के नतीजों की सुगबुगाहट एग्जिट पोल से होना शुरू हो गई है। शनिवार से शुरू हुए एग्जिट पोल में एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बन रही है। 4 जून को रिजल्ट आने हैं। इससे पहले कांग्रेस, बीजेपी और इंडिया एलायंस के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। एग्जिट पोल में पार्टियों की आने वाली सीटों के अलग-अलग आंकलन बताए जा रहे हैं, लेकिन बीजेपी को बहुमत पार दिखाया गया है। वहीं इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया एग्जिट पोल के दावे भी चौंकाने वाले हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-खाचरियावास का बड़ा दावा-राजस्थान में BJP से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस, केंद्र में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

राजस्थान में हैट्रिक नहीं लगा पाएगी बीजेपी

एग्जिट पोल के सामने आंकड़ों की मानें तो इस बार बीजेपी राजस्थान में हैट्रिक नहीं लगा पाएंगे। यानी 2014 और 2019 की तरह 25 में से 25 सीटें नहीं जीत पाएगी। जबकि कांग्रेस 10 साल बाद राजस्थान में इस बार खाता खोलने में कामयाब होती नजर आ रही है। इंडिया टुडे एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस को 5 से 7 सीटों का अनुमान जाहि किया गया है। इस सर्वे में बीजेपी को 16-19 सीटें बताई जा रही है। हालांकि, कांग्रेस के लिए फलोदी सट्‌टा बाजार में 7 से 10 सीटों का दावा किया गया था। वहीं कांग्रेस नेता राजस्थान में डबल डिजिट यानी 12 सीटें तक जीतने का दावा कर रहे हैं।

कांग्रेस का 10 साल सूखा होगा खत्म

बात करें वोट प्रतिशत की तो एनडीए को 7 फीसदी का नुकसान हो रहा है। राजस्थान में एनडीए को 51 फीसदी, जबकि इंडिया गठबंधन को 41 फीसदी वोट मिल रहे हैं। तो कुल मिलाकर इंडिया गठबंधन को 5 फीसदी वोट प्रतिशत का फायदा होता दिख रहा है। कांग्रेस एग्जिट पोल देखकर खुश नजर आ रही है, क्योंकि 10 साल का सूखा अब खत्म हो जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Exit Poll : एग्जिट पोल ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, भाटी बोले-देव तुल्य जनता की जीत?