NEET पेपर लीक का झालावाड़ा से कनेक्शन, 10 छात्रों को किया गिरफ्तार, डमी कैंडीडेट बनकर दी परीक्षा

Neet UG Scam News: नीट परीक्षा में धांधली को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है। इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। इस मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज 10 छात्रों को गिरफ्तार किया गया था।

jhalawar medical college | Sach Bedhadak

Neet UG Scam News: जयपुर। नीट परीक्षा (NEET Exam) में धांधली का मामला राजस्थान में गहराता जा रहा है। छात्रों में आक्रोश का माहौल है तो कांग्रेस लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर हो रही है। नीट पेपर में फर्जीवाड़े का शिकार हुए छात्र रोड़ पर आकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं शिक्षा विभाग ने इसको लेकर CBI टीम का भी गठन कर दिया।

नीट पेपर फर्जीवाड़ा केस में अलग-अलग राज्यों की पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। नीट पेपर फर्जीवाड़े में अभी तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी है। अब नीट पेपर लीक मामले के तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़ गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘कांग्रेस न्याय की लड़ाई में ऐसे फर्जी मुकदमों से नहीं डरती’, डोटासरा का बचाव कर बीजेपी पर बरसे गहलोत

10 छात्रों को किया गिरफ्तार

दिल्ली और मुंबई पुलिस की ब्रांच टीम ने झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 छात्रों को नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने करीब 1 हफ्ते पहले गोपनीय तरीके से इस मामले में कार्रवाई की थी।

डमी कैंडिडेट के तौर पर दी परीक्षा

पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से 10 छात्रों को गिरफ्तार किया गया था, जिनमें से 8 स्टूडेंट को जमानत मिल गई है। वहीं 2 छात्र अभी भी हिरासत में हैं। जानकारी के मुताबिक, छात्रों पर डमी कैंडीडेट के तौर पर परीक्षा देने के आरोप हैं। इस मामले की पुष्टि झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन सुभाष ने की है।

जानकारी के मुताबिक, इन छात्रों ने डमी कैंडीडेट के तौर पर परीक्षा देकर लाखों रुपए प्राप्त किए हैं। राजस्थान के कई मेडिकल कॉलेज के नाम पहले ही सामने आ चुके हैं, जिसको लेकर जांच जारी है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘किसी को कुछ पता नहीं अगले 5 साल में क्या होगा’, ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने पर बोले सचिन पायलट