Rajasthan: कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ 69.50 रुपए सस्ता, घरेलू कीमतों में बदलाव नहीं

LPG Price Today in Rajasthan: राजस्थान में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 69.50 रुपए सस्ता किया गया है। कॉमर्शियल सिलेंडर अब 1767.50 की बजाए 1698 रुपए में मिलेगा। लगातार तीन महीनों से कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम घटाए जा रहे हैं।

Commercial gas cylinder cheaper in Rajasthan | Sach Bedhadak

LPG Price Today in Rajasthan: जयपुर। लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान में भजनलाल सरकार ने लोगाें को बड़ी राहत देते हुए गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की है। राजस्थान में लगातार तीसरे महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटौती की गई है। नई दरें 1 मई यानी शनिवार से लागू हो गई हैं। राजस्थान में 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर में 69.50 रुपए कम किए गए हैं। इस कटौती के बाद अब बाजार में कमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1767.50 की बजाय 1698 रुपए में मिलेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में कितनी सीटें हार रही है BJP, फलोदी सट्टा बाजार ने एग्जिट पोल से पहले किया खुलासा!

कमर्शियल गैस सिलेंडर में लगातार पिछले तीन महीने से दामों में कटौती की गई है। इससे पहले मई महीने में भी ऑयल कंपनियों ने 19 रुपए, अप्रैल में 31.50 रुपए की कटौती गई थी। वहीं मार्च में 26 रुपए, फरवरी में 13.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया था।

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें यथावत

ऑयल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। वर्तमान में घरेलू गैस सिलेंडर बाजार में 806.50 रुपए में ही मिल रहा है और अब भी इतने ही रुपए में मिलेगा। बता दें कि राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के 1 करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं। अगस्त, 2023 में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए कम किए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-हिंदू शरणार्थियों के बच्चों को स्कॉलरशिप देगी भजनलाल सरकार