‘कांग्रेस न्याय की लड़ाई में ऐसे फर्जी मुकदमों से नहीं डरती’, डोटासरा का बचाव कर बीजेपी पर बरसे गहलोत

Rajasthan Politics : नीट परीक्षा में धांधली को लेकर कांग्रेस द्वारा कोटा में किए गए प्रदर्शन मामले में नेताओं पर मुकदमा दर्ज होने पर पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने गोविंद सिंह डोटासरा का बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे फर्जी मुकदमों से ना डरी और ना डरेगी।

Ashok Gehlot 26 | Sach Bedhadak

Rajasthan Politics : जयपुर। कांग्रेस ने राजस्थान के कोटा में नीट परीक्षा में कथित धांधली, बिजली में अघोषित कटौती और बिगड़ती कानून व्यवस्थाओं को लेकर बीजेपी को घेरते हुए प्रदर्शन किया था। नीट परीक्षा में धांधली को लेकर राजस्थान की सियासत लगातार गरमा रही है। इसको लेकर कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कोटा में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान हुई झड़प और धक्का मुक्की को लेकर कोटा पुलिस ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-राहुल गांधी होंगे सदन में विपक्ष के नेता, सोनिया और राजीव के बाद गांधी परिवार के तीसरे सदस्य जो संभालेंगे संवैधानिक पद

कोटा में प्रदर्शन के दौरान डोटासरा ने कोटा के आईजी को लेकर कई विवादित बयान दिए थे। इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया। लेकिन कांग्रेस इस मामले को लेकर लगातार बीजेपी पर हमलावर हो रही है। अब इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी डोटासरा के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न्याय की लड़ाई लड़ने में ऐसे फर्जी मुकदमाें से ना डरी और ना डरेगी।

गहलोत ने किया डोटासरा का बचाव

डोटासरा और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर गहलोत बीजेपी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा-‘कोटा में NEET पेपर लीक के मामले पर विरोध प्रदर्शन को लेकर पीसीसी प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा एवं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पर FIR दर्ज करना सरकार की बौखलाहट है। पेपर लीक को स्वीकार कर लाखों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई की बजाय उनके लिए न्याय मांगने वालों पर FIR दर्ज करना उचित नहीं है। कांग्रेस न्याय की लड़ाई लड़ने में ऐसे फर्जी मुकदमों से ना डरी और ना डरेगी।’

ओम बिडला और आईजी पर किए जमकर हमले

कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान डोटासरा ने ओम बिडला और कोटा आईजी पर जमकर हमले किए। इस दौरान उन्होंने ओम बिडला पर विवादित बयान देते हुए कहा कि यदि ओम बिडला चुनाव हार जाते तो आज मंडी की दुकानों पर बैठे हुए दिखाई देते। वहीं कोटा आईजी को भी जमकर आड़े हाथ लिया था। उन्होंने आईजी को चेतावनी दी थी कि सुधर जाओ, वरना भजनलाल और ओम बिडला भी नहीं बचा सकेंगे। आईजी के खिलाफ टिप्पणी के बाद पुलिस प्रशासन एक्शन के मूड में है। इसको लेकर प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-कोटा में कांग्रेस के उग्र प्रदर्शन पर पुलिस का एक्शन, डोटासरा सहित कई नेताओं पर मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला

कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज

कोटा में कांग्रेस के लिए प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं की खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस दौरान कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई है। पहली एफआईआर में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, विधायक अशोक चांदना, चेतन पटेल व सीएल प्रेमी का नाम शामिल है, जबकि दूसरी एफआईआर में कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल, नईमुद्दीन गुड्डू, मोईजुद्दीन गुड्डू, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह सहित अन्य के नाम शामिल हैं।