UP Nikay Chunav 2023 Result : मेयर चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ, बीजेपी का डंका, 17 में से भाजपा के 16 मेयर प्रत्याशी जीत के करीब, 1 सीट पर बसपा आगे

UP Nikay Chunav 2023 Result : कर्नाटक चुनाव के अलावा आज उत्तर प्रदेश नगर निकाय के चुनाव के नतीजे भी जारी हो रहे हैं। जिसके…

UP Nikay Chunav 2023 Result :

UP Nikay Chunav 2023 Result : कर्नाटक चुनाव के अलावा आज उत्तर प्रदेश नगर निकाय के चुनाव के नतीजे भी जारी हो रहे हैं। जिसके रुझानों में बीजेपी के 16 मेयर प्रत्याशी जीत दर्ज करते हुए नजर आ रहे हैं। सपा का मेयर चुनाव में खाता भी नहीं खुला है तो बीएसपी का एक मेयर आगे बढ़त बनाए हुए हैं। यूपी के लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर जैसे बड़े शहरों में नगर निगम पर बीजेपी कब्जा जमाती हुई नजर आ रही है।

इसके अलावा परिषद चुनाव में भी बीजेपी अपना परचम लहरा रही है। बीजेपी के परिषद के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी 58 जगहों पर जीत दर्ज कर रहे हैं। तो वहीं सपा 31 पर बनी हुई है और बीएसपी 14 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। परिषद के अलावा पंचायत चुनाव में भी बीजेपी के 93 उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, तो सपा के 62 उम्मीदवार जीत दर्ज करते हुए नजर आ रहे हैं, वहीं निर्दलीय के 103 उम्मीदवार पंचायत चुनाव मे डंका बजा रहे हैं।

कानपुर शहर में भगवा

हाल के अपडेट्स के मुताबिक कानपुर नगर निगम में बीजेपी आगे चल रही है। मेयर पद के प्रत्याशी प्रमिला पांडे 24626 वोटों से आगे चल रही हैं। कानपुर में अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी को पड़े वोट अभी तक 56616 है तो वहीं सपा के 31990 तो कांग्रेस के 18383 हैं।

इसके अलावा कानपुर देहात की मतगणना काफी देर से शुरू हुई। इसके चलते यहां अभी नतीजे जारी नहीं हुए हैं। कानपुर देहात में 11 नगर पंचायत और नगरपालिका के पहले चरण की मतगणना के बाद भी अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किए गए हैं इसके लिए थोड़ा और इंतजार कर रहा होगा।।

प्रयागराज में सपा-भाजपा की कांटे की टक्कर

प्रयागराज में सपा बीजेपी से आगे चलती हुई दिखाई दे रही है। यहां बीजेपी 16 सीटों पर है तो सपा 17 सीटों पर बनी हुई है। कांग्रेस 5 सीटों पर तो बीएसपी एक सीट पर है वह निर्दलीय के खाते में 8 हैं।

आगरा में भाजपा का मेयर

आगरा मेयर चुनाव की अगर बात करें तो यहां बसपा का प्रत्याशी सबसे आगे बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। यहां पर बसपा प्रत्याशी को 54267 वोट मिले हैं जबकि भाजपा प्रत्याशी को 32964 वोट मिले हैं। बसपा प्रत्याशी चार राउंड की वोटिंग के बाद 21309 मतों पर आगे चल रहे हैं।

अयोध्या में बीजेपी का महापौर

अयोध्या नगर निगम के लिए भी भाजपा प्रत्याशी सबसे आगे चल रहे हैं। सपा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर तो वही AIMIM के प्रत्याशी तीसरे नंबर पर दिखाई दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी चौथे नंबर पर बने हुए हैं।

लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ में भाजपा मेयर

इसके अलावा गोरखपुर, मेरठ, लखनऊ, फिरोजाबाद इन शहरों में मेयर पद के लिए बीजेपी सबसे आगे चल रही है। सपा दूसरे नंबर पर तो कहीं-कहीं बीएसपी तीसरे नंबर पर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *