Earthquake : भारत में अब आएगा सबसे बड़ा भूकंप ! इस वैज्ञानिक ने की भविष्यवाणी, तुर्किए, सीरिया और अफगानिस्तान के भूकंप पर भी दी थी चेतावनी

अफगानिस्तान के हिंदूकुश में बीती देर रात भूकंप (Earthquake) ने तबाही मचा दी। 6.5 तीव्रता के भूकंप ने अफगानिस्तान में 10 लोगों की जान ले…

Earthquake

अफगानिस्तान के हिंदूकुश में बीती देर रात भूकंप (Earthquake) ने तबाही मचा दी। 6.5 तीव्रता के भूकंप ने अफगानिस्तान में 10 लोगों की जान ले ली तो पाकिस्तान में 9 लोग मारे गए। इस भूकंप के झटके भारत तक महसूस किए गए। इन सबके बीच चारों तरफ भूकंप को लेकर फिर से चर्चा छिड़ गई है तो वही एक चर्चा भूकंप की भविष्यवाणी करने वाले डच रिसर्चर की हो रही है।

डच रिसर्चर फ्रैंक होगरबीट्स ने Earthquake की, की भविष्यवाणी

इस रिसर्च में भूकंप को लेकर काफी पहले एक भविष्यवाणी की थी जिस पर दुनिया भर के शोधकर्ता शोध कर रहे हैं इस रिसर्चर का नाम है फ्रैंक होगरबीट्स है। फ्रैंक होकर बीट्स ने एक बड़े भूकंप की भविष्यवाणी की थी और यह भी कहा था कि यह भूकंप किसी एशियाई देश में आएगा।

अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान फिर भारत का नंबर !

फ्रैंक होगरबीट्स जो सोलर सिस्टम जोमेट्री सर्वे नामक संस्थान में शोधकर्ता है, ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि एशियाई देश भीषण भूकंप (Earthquake) का सामना कर सकते हैं। होगरबीट्स ने यह भविष्यवाणी तब की थी जब फरवरी महीने में तुर्की और सीरिया में भयंकर भूकंप आया था जिसमें 50 हजार लोगों से ज्यादा की मौत हो गई और करीब करीब 1 से 2 लाख लोग अभी भी घायल हैं। होगरबीट्स ने कहा था कि इसके बाद अगला भूकंप अफगानिस्तान में आएगा और अफगानिस्तान से शुरू होकर पाकिस्तान और फिर भारत को पार करेगा। इसके बाद हिंद महासागर में खत्म हो जाएगा।

सबसे ज्यादा संवेदनशील एशियाई देश

फ्रैंक होगरबीट्स की भविष्यवाणी का वीडियो क्लिप भी जारी हुआ है। फ्रैंक होगरबीट्स ने ये भविष्यवाणी ऐसे ही नहीं कि उन्होंने इसके पीछे बाकायदा वैज्ञानिक कारण दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि वायुमंडल के उतार उतार-चढ़ाव को देखते हुए यह एशियाई क्षेत्र भूकंप पर गतिविधि के लिए सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं। इसलिए यहां पर सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस आए दिन किए जाते हैं। होगरबीट्स ने यह भी कहा है सारे भूकंप वातावरण में अपना कोई निशान नहीं छोड़ते हैं, न ही ना ही उनकी हर वक्त घोषणा की जा सकती है। सभी भूकंप की भविष्यवाणी भी नहीं की जा सकती है।

भूकंप के लिए इमरान खान जिम्मेदार…होगी FIR ?

दूसरी तरफ पाकिस्तान में भूकंप (Earthquake) को लेकर एक रोचक वाकया हुआ है एक पाकिस्तानी नागरिक ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि क्या अब भूकंप के लिए भी इमरान खान पर FIR होगी। इस ट्वीट को काफी ज्यादा अब वायरल किया जा रहा है। लोग इसे रिट्वीट और लाइक कर रहे हैं।

दरअसल इस समय पाकिस्तान में इमरान खान की हालत बद से बदतर होती जा रही है। दो मामले में तो उनके खिलाफ अदालती वारंट जारी हो चुका है। उनके खिलाफ दायर मामलों की संख्या 80 तक पहुंच गई है, इस भूकंप ने लोगों को यह कहने का मौका दे दिया है क्या अब पाकिस्तान में जो भूकंप आया है वह भी इमरान खान के वजह से आए तो क्या अब इन पर भी FIR होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *