New Sansad Bhavan : RJD ने ताबूत से की तुलना, BJP ने कहा-ये बेशर्मी की पराकाष्ठा

नए संसद भवन को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। लेकिन, लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना कर नया विवाद खड़ा कर दिया है।

image 2023 05 28T104421.135 | Sach Bedhadak

New Sansad Bhavan : नई दिल्ली। नए संसद भवन को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। लेकिन, लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार सुबह नया संसद भवन देश को समर्पित के कुछ देर बाद ही संसद भवन को लेकर लालू यादव की पार्टी ने विवादित ट्वीट किया। इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने आरजेडी पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह हवन और मंत्रोच्चार के बीच नई संसद का उद्घाटन किया। पूजन के बाद तमिलनाडु के मठों से आए अधीनम ने पीएम मोदी को सेंगोल सौंपा। इसके बाद पीएम मोदी ने ने साष्टांग प्रणाम करते हुए इसे स्पीकर की कुर्सी के बगल में स्थापित किया। साथ ही पीएम मोदी ने संसद का निर्माण करने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया। इसी दौरान आरजेडी ने नए संसद भवन के साथ ताबूत की तस्वीर शेयर की।

बीजेपी ने यूं किया पलटवार

आरजेडी के इस ट्वीट के बाद बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि आज शुभ अवसर पर लोकतंत्र के मंदिर को एक मकबरे से तुलना किया जाना थोड़ा भी स्वीकार नही है, यह बेशर्मी की पराकाष्ठा है। लेकिन, आरजेडी विरोध में इतनी गिरी हुई हरकत कर रही है। भाजपा ने अपने आधाकारिक ट्विटर हेंडल से एक ट्विट किया है। इसमें पीएम मोदी को संसद की सीढ़ियों और सेंगोल के सामने नतमस्तक दिखाते हुए लिखा गया है कि मंदिर, लोकतंत्र का! संयोग से भाजपा का यह ट्विट राजद के ट्विट के बाद आया है जो एक तरह से आरजेडी को जवाब देने की कोशिश की गई है। साथ ही भाजपा की ओर से कहा गया है कि साल 2024 में देश की जनता इसी ताबूत में राजद को बंद कर देगी।

उद्घाटन समारोह में 25 दल हुए शामिल, 20 का बहिष्कार

पीएम मोदी ने सुबह नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इसे पहले पूरे विधि-विधान से हवन किया और फिर नई संसद का उद्घाटन किया। नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में 25 राजनीतिक दल शामिल हुए। लेकिन, कांग्रेस सहित 20 विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार किया। विपक्षी दलों की मांग थी कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी ना करें और राष्ट्रपति के हाथों ही नए भवन का उद्घाटन कराए। विपक्षी दल अपनी मांग पर अड़े रहे और नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हुए।

ये खबर भी पढ़ें:-New Parliament Inauguration : PM मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया नया भवन, सेंगोल स्थापित कर श्रमयोगियों का सम्मान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *