Rahul Gandhi In America : विदेशी धरती पर राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर पहली बार की नरेंद्र मोदी की तारीफ

Rahul Gandhi In America: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने नरेंद्र मोदी और BJP-RSS पर जमकर हमले बोले…

rahul gandhi | Sach Bedhadak

Rahul Gandhi In America: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने नरेंद्र मोदी और BJP-RSS पर जमकर हमले बोले तो आज उन्होंने प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ भी की। ऐसा पहली बार हुआ है कि राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की तारीफ विदेश में जाकर की है। उन्होंने रूस यूक्रेन युद्ध का जिक्र करते हुए भारत की तरफ से लिए गए स्टैंड पर बात करते हुए अपना पक्ष रखा।

युद्ध किसी मुद्दे का समाधान नहीं

राहुल गांधी ने कहा कि रूस और यूक्रेन के युद्ध को डेढ़ साल से ऊपर हो गया है लेकिन अब तक ये समाप्त नहीं हुआ, युद्ध सिर्फ एक देश के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरनाक साबित होते हैं। लेकिन इस युद्ध को लेकर भारत की जो नीति रही है, वो प्रशंसा के लायक है। भारत का जो रुख इस युद्ध पर रहा है, वह बिल्कुल सही है।

राहुल गांधी ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में कहा कि इस रूस-यूक्रेन के मुद्दे पर वे भारत सरकार के साथ है। हमें किसी भी तरह युद्ध जैसी परिस्थिति को आने से रोकना है। रूस के साथ हमारे रक्षा समेत सामरिक, सहयोग के संबंध हैं, इनसे इतर जाकर हमारा कोई कदम कहीं से भी सही नहीं है।

मोदी को भगवान से भी ज्यादा बताया था ज्ञानी

बता दें कि इससे पहले राहुल ने नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें ये लगता है कि उन्हें सब कुछ पता है वे हर बात के ज्ञानी हैं। वे तो उस ईश्वर से भी ज्यादा जानकारी रखते हैं जिन्होंने इस सारी सृष्टि का निर्माण किया है। राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे लोगों को अगर भगवान के साथ बिठा दिया जाए तो वो भगवान को ही ज्ञान दे देंगे और ऐसे लोगों में हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे पहले आता है। वे ऐसे इंसान हैं जो भगवान को समझा देंगे कि ब्रह्मांड किस तरह से काम करता है। क्योंकि वे तो ईश्वर से भी ज्यादा ज्ञानी हैं।

एक सप्ताह तक राहुल गांधी का अमेरिका प्रवास

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा पर हैं। वे बीते मंगलवार ही सैन फ्रांसिस्को पहुंच गए थे। राहुल का यहां भारतीय समुदाय और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। यह यात्रा पूरे एक सप्ताह तक चलेगी। इस दौरान वे प्रतिष्ठित अखबार वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों के साथ भी बातचीत करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *