Parliament Monsoon Session : संसद में हंगामा करने पर 4 कांग्रेस सांसदों को पूरे सत्र के लिए किया गया निलंबित

विपक्षियों की ओर से संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से लगातार प्रदर्शन किया जा रहा। संसद के बाहर और अंदर उनका हंगामा…

mp | Sach Bedhadak

विपक्षियों की ओर से संसद का मानसून सत्र शुरू होने के बाद से लगातार प्रदर्शन किया जा रहा। संसद के बाहर और अंदर उनका हंगामा जारी है। वहीं आज महंगाई की विरोध करने पर कांग्रेस के 4 लोकसभा सांसदों को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। ये लोकसभा में हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इनमें कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास, ज्योतिमणि और टी एन प्रतापन शामिल हैं।

इनके साथ ही लोकसभा की कार्यवाही 26 जुलाई सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई है। इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे राजेंद्र अग्रवाल ने चारों सांसदों को नामित किया था। उन्होंने चारों सांसदों को नियम 374 के तहत हठपूर्वक और जानूझकर कार्य में बाधा डालकर अध्यक्षपीठ के प्राधिकार की उपेक्षा करने और सभा के नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित किया।

तो वहीं राज्यसभा में भी हंगामें के बीच कार्यवाही जारी है। यहां सामुहिक विनाश के हथियार और उनके डिलीवरी सिस्टम संशोधन विधेयक 2022 पर चर्चा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *