Parliament Budget Session : राहुल गांधी के बयान पर थम नहीं रहा गतिरोध, आज फिर ससंद की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

नई दिल्ली। राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर गतिरोध थमता नजर नहीं आ रहा है। जिससे संसद के बजट सत्र (Parliament Budget…

Parliament Budget Session

नई दिल्ली। राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर गतिरोध थमता नजर नहीं आ रहा है। जिससे संसद के बजट सत्र (Parliament Budget Session) का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में आज फिर इसी मुद्दे पर हंगामे के चलते संसद के दोनों सदन फिर से दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित हो गए हैं।

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिया स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भाषण पर दिल्ली पुलिस के थमाया गए नोटिस को लेकर संसद (Parliament Budget Session) में स्थगन प्रस्ताव दिया है। दिल्ली पुलिस ने राहुल से इस भाषण को लेकर जानकारी मांगी है। हंगामे के चलते संसद में हंगामे के अलावा कार्यवाही में सत्ता पक्ष या विपक्ष कोई भी हिस्सेदारी लेता तो नहीं नजर आ रहा है।

इसे लेकर चिंतित गृह मंत्री अमित शाह ने स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने राहुल के बयान पर छाए इस गतिरोध को खत्म करने की बात कही थी लेकिन आज फिर स्थगित हुई कार्यवाही को देखकर तो ऐसा नहीं लगता कि यह गतिरोध इतनी आसानी से थमने का नाम लेगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में आज फिर विपक्षी दलों की बैठक

संसद की कार्यवाही से ठीक पहले भाजपा को घेरने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के नेतृत्व में उनके कार्यालय में विपक्षी नेताओं की मीटिंग हुई थी, जिसमें इस मुद्दे पर बातचीत हुई। साथ ही सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। बता दें कि सत्ता पक्ष एक तरफ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लंदन में दिए गए कथित भारत विरोधी बयान को लेकर हमलावर है, तो वहीं विपक्षी अडाणी- हिंडनबर्ग मामले को लेकर सत्तापक्ष को घेरने का काम कर रहा है।

विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर जेपीसी गठित करने की मांग कर रहा है, तो केंद्र इसके लिए इनकार कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र राहुल गांधी के बयान को लेकर बेवजह राजनीति कर रहा है, जिससे जनता और विपक्ष दोनों ही इस मुद्दे से भटक कर उनकी बातों में आ जाए और यह मुद्दा निल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *